×

Shan Masood: दूसरे टेस्ट मैच से पहले हार के बहाने खोजने लगे कप्तान शान मसूद, ऑस्ट्रेलिया में जीत के लिए तरस रही है पाकिस्तान!

PAK vs AUS Shan Masood: पाकिस्तान एक टेस्ट मैच जीतने के लिए भी तरस रही है। इस बीच टीम के नए-नए टेस्ट कप्तान बने शान मसूद भी हार के बहाने खोजते हुए दिखाई दे रहे हैं

Sachin Hari Legha
Published on: 25 Dec 2023 8:40 AM GMT
PAK vs AUS Shan Masood
X

PAK vs AUS Shan Masood (photo. Social Media)

PAK vs AUS Shan Masood: ऑस्ट्रेलिया की धरती पर पिछले कई सालों से पाकिस्तान की टीम केवल एक टेस्ट मैच जीतने के लिए भी तरस रही है। इस बीच टीम के नए-नए टेस्ट कप्तान बने शान मसूद (Shan Masood) भी हार के बहाने खोजते हुए दिखाई दे रहे हैं। हाल ही में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान पहले मैच में मिली हार के बाद पाकिस्तानी खिलाड़ियों का जोश थोड़ा सा ठंडा दिखाई दिया है। इस बीच दूसरे टेस्ट मुकाबले से पहले उनकी टीम के कप्तान का एक अजीबोगरीब बयान भी सामने आया है।

पाकिस्तानी कप्तान ने दिया बड़ा बयान

आपको बताते चलें कि 26 दिसंबर 2023 से पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया (PAK vs AUS) के बीच में सीरीज का दूसरा मुकाबला शुरू हो रहा है। इस मैच से पहले हुई प्रेस कांफ्रेंस के दौरान पाकिस्तानी टीम के कप्तान शान मसूद (Shan Masood) ने पिछली हार पर बहाना ढूंढते हुए कहा, “एक टेस्ट कभी भी निष्पक्ष मूल्यांकन नहीं होता। आपको समय चाहिए। आपको थोड़ा और समय चाहिए। आपके पास पहले से ही एक टीम है जो कुछ समय से टेस्ट क्रिकेट खेल रही है। आपको घरेलू ढांचे और रेड-बॉल क्रिकेट के लिए उपलब्ध खिलाड़ियों को देखना होगा। बहुत सी चीजें इससे पहले कि आप खेलने के उस तरीके पर ज़ोर डालें, आपको इसकी आवश्यकता है।”

उन्होंने इस दौरान आगे कहा, “आपको खिलाड़ियों को खरीदने की ज़रूरत है। हम खिलाड़ियों को उस तरह से खरीदने का पर्याप्त अवसर देना चाहते हैं जिस तरह से हम खेलना चाहते हैं। कुछ चीजें हैं जो हमने बाहर से कही हैं कि हम टेस्ट क्रिकेट का अधिक आकर्षक ब्रांड खेलना चाहते हैं। हमने श्रीलंका में ऐसा किया। हमें कुछ परिणाम भी मिले। अब चुनौती विश्व क्रिकेट की सर्वश्रेष्ठ टीमों के खिलाफ ऐसा करने की है।”

मसूद ने बताया कि कैसे ऑस्ट्रेलिया ने लगातार चार से अधिक रन प्रति ओवर बनाए, जिसका मतलब था कि पाकिस्तान द्वारा एक बिंदु पर नियमित रूप से स्ट्राइक करने के बावजूद एक बड़ा स्कोर हमेशा बना रहता था और उनके जवाब में मेहमान टीम प्रति ओवर तीन रन भी नहीं बना सकी। उनका यह भी कहना है कि हम लोगों को एक निश्चित तरीके से खेलने के लिए मजबूर नहीं करना चाहते हैं लेकिन हमने कुछ चीजों की रूपरेखा तैयार की है जिन्हें हम बेहतर करना चाहते हैं।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story