×

CWG 2022: पैरा टेबल टेनिस में भविना पटेल ने मेडल पक्का किया, 4 x 400 मीटर रिले के फाइनल में पहुंची भारतीय पुरुष टीम

CWG 2022: भारत की भविना पटेल ने पैरा टेबल टेनिस के फाइनल में जगह बनाते हुए अपना मेडल पक्का कर लिया है। वहीं, भारतीय पुरुष टीम ने 4 x 400 मीटर रिले के फाइनल जगह बना ली है।

Aakash Mishra
Written By Aakash Mishra
Published on: 5 Aug 2022 11:46 AM GMT
CWG 2022: पैरा टेबल टेनिस में भविना पटेल ने मेडल पक्का किया, 4 x 400 मीटर रिले के फाइनल में पहुंची भारतीय पुरुष टीम
X

Bhavina Patel and Muhammed Anas Yahiya (Image Credit: Social Media)

Commonwealth Games 2022: आज कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 का 8वां दिन है। अब तक भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार खेल दिखाते हुए 20 मेडल अपने नाम कर लिए है। वहीं, भारतीय खिलाड़ियों ने आज के दिन की शानदार शुरुआत की है। भारत की ओर भविना पटेल (Bhavina Patel) ने मेडल पक्का कर लिया है। भविना ने पैरा टेबल टेनिस के फाइनल में जगह बनाते हुए मेडल पक्का किया। वहीं, भारतीय पुरुष टीम ने 4 x 400 मीटर रिले के फाइनल में जगह ली है। दूसरी और कुश्ती में बजरंग पुनिया और दीपक पुनिया ने अपना पहला मुकाबला जीता।

भविना ने किया मेडल पक्का

भविना पटेल ने पैरा टेबल टेनिस के फाइनल में पहुंच के मेडल पक्का कर लिया है। भविना ने सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड की सुई बेले को 11जेड6, 11जेड6, 11जेड6, से हराया। भविना के अलावा मिक्स डबल में मनिका बत्रा और साथियान की जोड़ी, शरत कमल और श्रीजा अकुला की जोड़ी ने क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली है। मनिका और साथियान की जोड़ी ने नाइजीरिया के ओमोयातो और ओजोमू की जोड़ी को 11जेड7, 11जेड6, 11जेड7 के अंतर से हराया। वहीं, मनिका बत्रा ने महिला एकल में ऑस्ट्रेलिया की मिहयुंग को 4जेड0 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बन

4 x 400 मीटर रिले के फाइनल में भारतीय पुरुष टीम

भारतीय पुरुष टीम ने 4 x 400 मीटर रिले के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। हीट 2 में भारत के मोहम्मद अनस याहिया, नूह निर्मल टॉम, मोहम्मद अजमल वरियाथोडी और अमोज जैकब की टीम फाइनल में जगह बना ली है। भारत की टीम 3:06.97 समय के साथ दूसरे स्थान पर रही।

कुश्ती में शानदार शुरुआत

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में आज से कुश्ती की शुरुआत हुई। भारत के लिख बजरंग पुनिया ने जीत के साथ शुरुआत किया। बजरंग पुनिया ने मात्र तीन मिनट में अपना मुकाबला जीत लिया। बजरंग पुनिया भारत के लिए गोल्ड की सबसे बड़ी उम्मीद है।

बजरंग पुनिया के बाद दीपक पुनिया ने भी अपनी बाजी जीती। दीपक पुनिया ने भी अपना पहला मैच आसानी से जीत लिया। उन्होंने 10जेड0 के अंतर से जीत हासिल की। दोनों पहलवानों ने जीत के साथ क्वॉर्टरफाइनल में जगह बना ली है।

Aakash Mishra

Aakash Mishra

Next Story