भुनेश्वर बोले- घरेलू मैदान का मिलेगा फायदा, हम ही सीरीज जीतेंगे

भुनेश्वर बोले- घरेलू मैदान का मिलेगा फायदा, हम ही सीरीज जीतेंगे

कानपुर: भारत-न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला ग्रीनपार्क में रविवार को खेला जाएगा। शनिवार को प्रैक्टिस के बाद भारतीय टीम के खिलाड़ी व तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने मीडिया से बातचीत की। उन्होंने कानपुर के ग्रीनपार्क के अंतिम मैच में जीत के साथ सीरीज पर कब्जा करने की बात कही।

यह भी पढ़ें…कटक वनडे: उमेश यादव की जगह भुवनेश्वर कुमार प्लेइंग इलेवन में किए गए शामिल

उन्होंने कहा कि हम सीरीज का मुंबई में खेले गये पहले मैच हारे, लेकिन पुणे में हुए दूसरे मैच में हमने वापसी करते हुए मैच जीता। अब कानपुर में हम सीरीज पर अपना कब्जा जमाकर घरेलू मैदान पर दबदबा कायम करेंगे। भुवी के मुताबिक, बीते काफी समय से हमने घरेलू मैदानों में खेली गई कोई सीरीज नहीं गंवाई। इस सीरीज में कई मैचों के बाद किसी टीम ने हमें चैलेंज दिया है। पहले मैच में मिली हार के बाद हमें सीरीज बचाने के बारे में सोचने पर मजबूर होना पड़ा। हमारी टीम ने दूसरा मैच जीतकर एक-एक की बराबरी पर ला दिया है और अब हमारी कोशिश सीरीज के आखिरी व तीसरा मैच जीतकर सीरीज पर कब्जा करने का है।

यह भी पढ़ें…मेरठ: क्रिकेटर भुवनेश्वर कुमार बने मतदाता जागरूक अभियान के ब्रांड एंबेसडर

भुवनेश्वर का दूसरे मैच में मिली जीत में अहम योगदान था। उन्होंने न सिर्फ गेंदबाजी बल्कि बल्लेबाजी में भी बेहतर प्रदर्शन किया था । अपने बदले रोल के बारे में भुवी ने कहा कि जब आप लगातार क्रिकेट खेलते हो तो आपका रोल बदलता रहता है। मैं भी पहले की तुलना में काफी मेच्योर हो गया हूं और मेरा काम सिर्फ गेंदबाजी से ही नहीं समय पड़ने पर बल्लेबाजी से भी टीम को मदद करना है। यह जिम्मेदारी का अहसास लगातार क्रिकेट खेलने से आता है और मानसिकता बदल जाती है। मैं शुक्रगुजार हूं कि मुझे यह मौका मिला।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App