×

Bhuvneshwar Kumar: भुवनेश्वर कुमार इतनी दौलत के मालिक, हर साल कमाते इतना पैसा और रखते यह खास शौक

Bhuvneshwar Kumar: भारतीय तेज स्विंग गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने लगभग दस साल पहले भारत के लिए 24 दिसंबर 2012 में टी20 पदार्पण किया था। अब इतनी दौलत के मालिक।

Prashant Dixit
Published on: 22 Jun 2022 12:04 PM GMT
Bhuvneshavr Kumar Net Worth
X

Bhuvneshavr Kumar Net Worth (image credit internet)

Bhuvneshwar Kumar Net Worth: दिग्गज भारतीय तेज स्विंग गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने लगभग दस साल पहले भारतीय टीम में 24 दिसंबर 2012 में टी20 पदार्पण किया और फिर कभी पीछे मुड़ कर नहीं देखा और शानदार प्रदर्शन करते चले करते आ रहे है। वैसे आईपीएल पदार्पण 2009 में किया था। तब से वह आईपीएल और भारतीय टीम के लिए क्रिकेट खेल रहे है, और वह रहने वाले उत्तर प्रदेश के मेरठ के है। वह क्रिकेट, प्रचार और आइपीएल से कमाई करके वह करीब 70 करोड़ रूपये की सम्पत्ति के मालिक बने है।

भुवनेश्वर कुमार की और नेट वर्थ

भुवनेश्वर कुमार की कुल संपत्ति लगभग 70 करोड़ रूपये (9 मिलियन डॉलर्स) हैं। उन्होंने अपनी संपत्ति का ज्यादातर हिस्सा क्रिकेट से हासिल किया है। क्रिकेट के अलावा भुवी कई सारे ब्रांड के ब्रांड एंबेसडर भी है, जिसमे असिक्स, न्यूट्रामन्त्र जैसे ब्रांड्स शामिल है, उनकी मासिक आय औसतन 75 लाख से अधिक है।

भुवनेश्वर भारत के लिए तीनों प्रारूपों में खेलते हैं। पिछले कुछ समय से चोट के कारण वो टीम से बाहर रहे। पर वह सीमित ओवर में उनकी वापसी हो गई है, लेकिन टेस्ट में अभी तक उनकी वापसी नहीं हुई है। बीसीसीआई ने भुवी को बी ग्रेड के खिलाड़ियों की सूची में रखा है।

भुवनेश्वर भारत की अब कुल कमाई

इसके पहले वह ए ग्रेड की खिलाड़ियों में ही रहे, वह पिछले तीन सालों से एक भी टेस्ट मैच नहीं खेलें है। जिस के कारण उन्हें बी ग्रेड में कर दिया गया था। भुवी इस सूची में होने से बीसीसीआई सालाना 3 करोड़ रुपए देती है। इसके अलावा बीसीसीआई अपने खिलाड़ियों को फीस के तौर पर हर टेस्ट मैच के लिए 15 लाख, हर वनडे मैच के लिए 6 लाख और टी20 मैच के लिए 3 लाख रुपए देती है।

भुवनेश्वर कुमार को साल 2009 में आरसीबी ने ख़रीद के अपनी टीम में जोड़ा था। जबकि उन्हें साल 2011 में पुणे वॉरियर्स इंडिया की तरफ से अपना पहला मैच खेलने मौका मिला। भुवनेश्वर कुमार आईपीएल 2014 में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम से जुड़े व तब से अब तक टीम के महत्वपूर्ण खिलाड़ी है।भुवी आईपीएल 2016 और 2017 में पर्पल कैप होल्डर भी रह चुके है।

भुवनेश्वर कुमार का घर और गाड़ियां

भुवी के पास उत्तर प्रदेश के मेरठ में एक आलीशान बंगला है। और इसके अलावा वह देशभर में कई रियल एस्टेट संपत्ति के मालिक भी हैं। अन्य क्रिकेटरों की तरह भुवनेश्वर कुमार के पास गाड़ियों का बड़ा कलेक्शन नहीं है। पर उनके पास कुछ बेहतरीन गाड़ियां जरूर जिसमें बीएमडब्लू 530डी एम-स्पोर्ट, ऑडी क्यू3 और एक सीबीआर बाइक प्रमुख रूप से शामिल हैं।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story