×

Srilanka Cricket Team: श्रीलंका क्रिकेट में बड़ा बदलाव, दासुन शनाका को कप्तानी से हटाकर टी20 और वनडे में अलग-अलग कप्तान नियुक्त

Srilanka Cricket Team: जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए दासुन शनाका को कप्तानी से हटाकर 2 अलग-अलग खिलाड़ियों को सौंपी कप्तानी

Kalpesh Kalal
Published on: 30 Dec 2023 12:37 PM GMT
Sri Lanka Cricket
X

Sri lanka Cricket Team (Source_Social Media)

Srilanka Cricket Team: एशिया कप 2023 के फाइनल में शर्मनाक हार के बाद आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में काफी खराब प्रदर्शन के बाद श्रीलंका क्रिकेट टीम में बड़ा बदलाव हुआ है। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने शनिवार को बड़ा फैसला लेते हुए पिछले कुछ सालों से टीम की कमान संभाल रहे दासुन शनाका की कप्तानी से छुट्टी कर दी है। जिसके बाद श्रीलंका के लिए टी20 फॉर्मेट और वनडे फॉर्मेट में अलग-अलग कप्तान की नियुक्ति की गई है।

श्रीलंका ने टी20 इंटरनेशनल और वनडे फॉर्मेट में बनाए अलग-अलग कप्तान

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने आगामी जिम्बाब्वे सीरीज से दासुन शनाका को कप्तानी से हटा दिया गया है। बोर्ड ने टी20 इंटरनेशनल और वनडे फॉर्मेट में अलग-अलग कप्तान बनाए हैं। जिसमें स्टार ऑलराउंडर वानिन्दु हसरंगा को जहां टी20 फॉर्मेट की कप्तानी दी गई है, तो वहीं वनडे फॉर्मेट के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज कुसल मेंडिस को टीम की कमान सौंपी है। श्रीलंका क्रिकेट में ये एक बहुत बड़ा बदलाव है। क्योंकि दासुन शनाका लिमिटेड ओवर्स की क्रिकेट में काफी समय से टीम की कप्तानी कर रहे थे।

दासुन शनाका की छुट्टी, हसरंगा टी20 और कुसल मेंडिस वनडे कप्तान

वानिन्दु हसरंगा आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में नहीं खेल पाए थे, वो पूरे टूर्नामेंट के दौरान चोटिल रहे थे, लेकिन अब वापसी करने के लिए तैयार हैं। जो टी20 फॉर्मेट में कप्तान के रूप में वापसी करने वाले हैं, वहीं वर्ल्ड कप में दासुन शनाका के चोटिल होने के बाद कार्यवाहक कप्तानी करने वाले कुसल मेंडिस को वनडे की कमान दी गई है। इसके अलावा दोनों ही फॉर्मेट में टीम के स्टार मध्यक्रम बल्लेबाज चरिथ असालंका को उकप्तान बनाया गया है। वर्ल्ड कप के लचर प्रदर्शन के बाद ये इनकी टीम में किया गया बड़ा बदलाव है।


जिम्बाब्वे के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए बदलाव, जयसूर्या को दी बड़ी जिम्मेदारी

श्रीलंका और जिम्बाब्वे के बीच श्रीलंका की मेजबानी में 3 मैचों की वनडे सीरीज और 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। जिसकी शुरुआत अगले साल यानी 6 जनवरी 2024 से हो रही है। इस सीरीज के लिए श्रीलंका ने ये बड़ी घोषणा की है। इसके अलावा बोर्ड ने उपुल थरंगा की अगुवायी में नई चयन समिति की घोषणा पहले से ही कर दी थी। तो वहीं पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सनथ जयसूर्या को एक बड़ी जिम्मेदारी देते हुए अगले एक साल तक क्रिकेट सलाहकार का काम दिया गया है। जो जनवरी 2024 से दिसंबर 2024 तक इस काम को संभालेंगे।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story