×

Ishan Kishan को लेकर राहुल द्रविड़ का बड़ा संकेत, इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में होंगे शामिल!

Rahul Dravid Ishan Kishan: भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए ईशान किशन को ध्यान में रखते हुए एक विशेषज्ञ विकेटकीपर को चुन सकती है।

Sachin Hari Legha
Published on: 10 Jan 2024 3:59 PM GMT
Rahul Dravid Ishan Kishan
X

Rahul Dravid Ishan Kishan (photo. Social Media)

Rahul Dravid Ishan Kishan: भारतीय टीम (Team India) इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए ईशान किशन (Ishan Kishan) को ध्यान में रखते हुए एक विशेषज्ञ विकेटकीपर को चुन सकती है। अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर होने को लेकर बहस में उलझे ईशान किशन आगामी टेस्ट सीरीज के लिए अपनी उपलब्धता जाहिर कर सकते हैं। 25 वर्षीय विकेटकीपर-बल्लेबाज, जो वर्तमान में क्रिकेट ब्रेक पर हैं, 25 जनवरी से हैदराबाद में शुरू होने वाली पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला में वापसी पर नजर गड़ाए हुए हैं।

ईशान किशन को लेकर बड़ा अपडेट

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार टीम इंडिया के हैड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के नेतृत्व वाली टीम प्रबंधन की नीति का पालन करते हुए, जो लंबे ब्रेक के बाद अंतरराष्ट्रीय वापसी से पहले घरेलू खेल पर जोर देता है, ईशान अपनी तैयारी साबित करने के लिए 19 जनवरी से दिल्ली में सर्विसेज के खिलाफ झारखंड के अगले मैच के लिए खुद को उपलब्ध करा सकते हैं। इशान ने भारत के लिए आखिरी बार 28 नवंबर को खेला था।

अटकलों के विपरीत, द्रविड़ ने अनुशासनहीनता के कारण इशान को बाहर किए जाने के दावों का खंडन किया और कहा कि यह इशान द्वारा स्वयं अनुरोध किया गया एक स्वैच्छिक ब्रेक था। कोच ने अनुशासनात्मक मुद्दों की रिपोर्टों को खारिज करते हुए स्पष्ट किया कि ईशान ने अभी तक खुद को चयन के लिए उपलब्ध नहीं कराया है। माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाईट क्रिकबज ने पहले ईशान किशन (Ishan Kishan) के गैर-चयन को लेकर चल रही साज़िश को उजागर किया था।

हाल ही में अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाली सीरीज से पहले की प्रेस कॉन्फ्रेंस में कोच राहुल द्रविड़ ने ईशान किशन को लेकर कहा, “बिल्कुल कोई अनुशासनात्मक मुद्दा नहीं है। इशान किशन चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे। इशान ने ब्रेक के लिए अनुरोध किया था, जिस पर हम दक्षिण अफ्रीका में सहमत हुए। हमने इसका समर्थन किया। उन्होंने अभी तक खुद को उपलब्ध नहीं कराया है। जब वह उपलब्ध होंगे, खुद को चयन के लिए उपलब्ध रखें।”

इस बीच बताया यह भी जा रहा है कि विशेषज्ञ कीपर दृष्टिकोण के अनुरूप, केएस भरत को अहमदाबाद में इंग्लैंड लायंस के खिलाफ ए सीरीज़ में खेलने के लिए कहा गया है, जिससे वह विकेटकीपिंग की भूमिका के लिए तैयार हो सकें। ईशान किशन (Ishan Kishan) इस विशिष्ट क्षमता में संभावित उम्मीदवार बने हुए हैं। पांच टेस्ट मैचों की सीरीज 25 जनवरी से शुरू हो रही है।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story