कोहली – बुमराह को लेकर बड़ी खबर, भारत को लगा तगड़ा झटका

भारत को भुगतना पड़ा खराब प्रदर्शन का खामियाजा। आईसीसी द्वारा ज़ारी ताजा टेस्ट रैंकिग में भारत के दो दिग्गजों कप्तान कोहली और बुमराह को नुकसान हुआ है।

भारतीय क्रिकेट टीम आज कस अरने न्यूजीलैंड दौरे पर है। भरत ने अपने इस दौरे की शुरूआत बेहद ही खास अंदाज में की थी। भारत ने न्यूजीलैंड को दौरे के शुरू में टी-20 सिरीज में 5-0 से हराकर इतिहास रचा था। लेकन उसके बाद भारत को नज़र लग गई। भारत को एकदिवसीय सिरीज में 3-0 से हार का मुंह देखना पड़ा। उसके बाद अब 2 टेस्ट मैचों की श्रृंखला के पहले मैच में भी 10 विकेट से करारी हार का मुंह देखना पड़ा।
भारत को अब अपने इस खराब प्रदर्शन का खामियाजा भी भुगतना पड़ गया। आईसीसी द्वारा ज़ारी ताजा टेस्ट रैंकिग में भारत के दो दिग्गजों कप्तान कोहली और बुमराह को नुकसान हुआ है। कप्तान कोहली की टेस्ट में अब बादशाहत खतम हो गई, तो वहीं जसप्रीत बूसराह भी टॉप-10 से बाहर हो गए।

किंग कोहली की बादशाहत खतम

ये भी पढ़ें-दर्दनाक हादसा: बरातियों से भरी बस नदी में गिरी, 25 की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

न्यूजीलैंड दौरे पर खराब खेल का खामियाजा भारत को भुगतना पड़ गया। भारतीय कप्तान कोहली की टेस्ट में बादशाहत खतम हो गई है। आज जारी आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली नंबर एक पायदान से फिसलकर दूसरे क्रम पर आ गए हैं। वहीं भारत को दूसरा झटका इंजरी के बाद वापसी कर रहे जसप्रीत बुमराह के टॉप-10 से बाहर होने से लगा।

कप्तान कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में सस्ते में निपट गए थे। पहली बारी में जहां डेब्यू कर रहे जैमींसन ने महज 2 रन पर निपटा दिया था तो वहीं दूसरी पारी में 19 रन के स्कोर पर बोल्ट ने उनका शिकार किया था। आईसीसी रैंकिंग में अब कोहली के 906 पॉइंट ही रह गए, जबकि 911 अंक वाले कंगारू कप्तान टेस्ट रैंकिंग में पहले पायदान पर पहुंच गए।

टॉप-10 में मात्र एक गेंदबाज

कोहली के अलावा टॉप-10 में तीन भारतीय बल्लेबाज और हैं। अजिंक्य रहाणे (760), चेतेश्वर पुजारा (757), मयंक अग्रवाल (727) रौंकिंग में अपनी जगह बचाने में कामयाब रहे। जो क्रमश: आठवीं, नौंवीं और दसवीं रैंकिंग पर हैं। वहीं गेंदबाजी में भारत की हालत काफी ख़राब है। गेंदबाजों की रैंकिंग में सिर्फ एक ही भारतीय गेंदबाज टॉप-10 में जगह बरकरार रखने में कामयाब हो पाया है।

ये भी पढ़ें- 26 फरवरी की वो दर्दनाक घटनाः आज भी सुनकर कांप उठती है रूह

अकेले रविचंद्रन अश्विन 765 पॉइंट्स के साथ नौंवें क्रम बने हुए हैं। मगर वेलिंग्टन टेस्ट में महज एक विकेट चटकाने वाले बुमराह टॉप-10 से बाहर हो गए हैं। 756 अंकों के साथ वह 11वें पायदान पर पहुंच गए हैं जबकि 10वें नंबर पर मौजूद कैरेबियाई पेसर केमार रोच के 763 अंक हैं।