×

Best in 2024: इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज कप्तान नासिर हुसैन की बड़ी भविष्यवाणी, बताए है वो 2 नाम जो 2024 में मचा सकते हैं तहलका

Best in 2024: वर्ल्ड क्रिकेट नए साल का इंतजार कर रहा है। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने 2 क्रिकेटर्स का नाम लिया, जो नए साल में कर सकते हैं धमाका

Kalpesh Kalal
Published on: 31 Dec 2023 1:34 PM GMT (Updated on: 31 Dec 2023 1:36 PM GMT)
Year 2024
X
Best in 2024 (Source_Social Media)

Best in 2024: कुछ ही घंटों के बाद साल 2023 अलविदा कहने जा रहा है। कुछ ही घंटों के बाद नए साल का नया सवेरा होने जा रहा है। इस नए साल 2024 के स्वागत के लिए पूरी दुनिया तैयार है, तो इसी तरह क्रिकेट गलियारों में भी इसकी जबरदस्त तैयारी चल रही है। साल 2023 बितने के बाद अब क्रिकेट के मैदान में नए साल 2024 में कईं खिलाड़ी अपने दमदार प्रदर्शन को दिखाने के लिए तैयार हैं।

नासिर हुसैन ने बताए वो 2 नाम जो 2024 में होंगे सबसे बेस्ट

नया साल किसके नाम होगा, कौन होगा जो 2024 में धमाका करेगा, इसके बारे में कहना तो काफी मुश्किल है, लेकिन इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और मौजूदा कमेंटेटर नासिर हुसैन ने अपनी तरफ से 2 खिलाड़ियों के नाम की भविष्यवाणी की है। नासिर हुसैन ने उन दो खिलाड़ियों का नाम बताया जो 2024 में तहलका मचा सकते हैं।

विराट कोहली एक बार फिर से पूरा साल कर सकते हैं अपने नाम- नासिर हुसैन

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने अगले साल धमाका करने वाले खिलाड़ियों में पहला नाम भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली का लेते हुए कहा कि "मेरा पहला मेगास्टार है और इसमें कोई संदेह नहीं है.. विराट कोहली। जाहिर है, उनके लिए 2023 और विश्व कप शानदार रहा। उन्होंने कई रिकॉर्ड 2023 में तोड़े हैं। वनडे में वो अब सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं। तकनीकी तौर पर मैंने कभी विराट को इतनी अच्छी बल्लेबाजी करते नहीं देखा, बल्ले की आवाज, मुंबई में श्रीलंका के ख़िलाफ वो पारी, मैं ऐसी पांच पारियों के नाम बता सकता हूं जहां उन्होंने कमाल की बल्लेबाजी की थी। भारत और विराट के प्रशंसकों के लिए एक अच्छा संकेत है। इसका मतलब है कि वह अच्छी मानसिक स्थिति में है और उसका खेल भी अच्छी स्थिति में है। मुझे पूरा भरोसा है कि इस साल भी कोहली का परफॉर्मेंस धमाकेदार रहेगा।“

पाकिस्तान को अच्छा करना है तो बाबर को बनाने होंगे रन

इसके बाद इंग्लैंड के इस दिग्गज ने दूसरा नाम पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम का लिया। उन्होंने आजम को लेकर कहा कि “पाकिस्तान की टीम को अपने पूर्व कप्तान बाबर आजम के साथ इस साल बड़े स्कोर की जरूरत है, जिसमें जून में वेस्टइंडीज और यूएसए में आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 भी होना है> पाकिस्तान पिछली बार 2022 में फाइनल में पहुंचा था लेकिन इंग्लैंड से हार गया था। मुझे लगता है कि यह उनके और पाकिस्तान के लिए एक बड़ा साल है। उन्होंने कप्तानी छोड़ दी है, हो सकता है कि यह उनके कंधों से बोझ हट गया हो। पाकिस्तान क्रिकेट के लिए वह जो सबसे बड़ी चीज कर सकते हैं, वह है रन बनाना। उन्हें रन बनाने होंगे। कैरेबियन में टी20 विश्व कप होगा, वे पिछली बार फाइनल में पहुंचे थे। पाकिस्तान को अच्छा परफॉर्मेंस करना है तो बाबर को रन बनानें होंगे।"

नासिर हुसैन को ऋषभ पंत पर है अगले साल खास भरोसा

पिछले एक साल से क्रिकेट के मैदान से चोट के कारण दूर रहने वाले भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को वापसी के लिए शुभकामनाएं देते हुए नासिर हुसैन ने उनकी खूब तारीफ की। हुसैन ने कहा कि, "पंत को अब क्रिकेट के मैदान पर देखने का समय आ गया है। इस साल वो मैदान पर होंगे, मुझे पूरा भरोसा है। पंत के न होने के बाद भी भारत ने अच्छा परफॉर्मेंस किया। केएल राहुल ने उनकी कमी महसूस होने नहीं दी। भारतीय टीम भाग्यशाली हैं कि उनके पास ये दोनों हैं, लेकिन ऋषभ पंत, चोट से पहले भी बॉक्स ऑफिस पर थे, और उम्मीद है कि उनकी चोट के बाद भी, बॉक्स ऑफिस पर ही रहेंगे।"

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story