×

Rohit Sharma: इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज का बड़ा दावा, रोहित शर्मा पार कर चुके हैं अपना बेस्ट, बताया- क्यों इंग्लैंड जीत सकती है सीरीज?

Rohit Sharma: इंग्लिंश पूर्व दिग्गज ज्योफ्री बायकॉट ने रोहित शर्मा के सर्वश्रेष्ठ समय को बताया खत्म। साथ ही इंग्लैंड के सीरीज जीतने के अवसर पर कही खास बात

Kalpesh Kalal
Published on: 31 Jan 2024 5:16 AM GMT
Rohit Sharma
X

Rohit Sharma (Source_Social Media)

Rohit Sharma: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा अपनी फॉर्म को लेकर अब लगातार चर्चा में आ रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर टेस्ट सीरीज में खराब फॉर्म देखने को मिला था, जो इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट मैच में भी जारी रहा। इंग्लैंड के खिलाफ हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट मैच में रोहित शर्मा ने 24 और 39 रन का योगदान दिया। वो पिछले काफी समय से टेस्ट मैचों में बड़ा स्कोर बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। इसी वजह से अब रोहित शर्मा के सर्वश्रेष्ठ खेल को खत्म माना जाने लगा है।

क्या रोहित शर्मा अपना बेस्ट कर चुके हैं पार? पूर्व इंग्लिश खिलाड़ी का दावा

रोहित शर्मा के खराब फॉर्म ने उनकी काबिलियत पर सवाल खड़े करने शुरू कर दिए हैं। हिटमैन वर्ल्ड क्रिकेट में सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक रहे हैं, लेकिन 37 साल के रोहित के लिए अब उनका बेस्ट खत्म माना जाने लगा है, जिसे इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी ज्योफ्री बायकॉट ने खत्म माना है। इस इंग्लिश खिलाड़ी के अनुसार रोहित अपना बेस्ट पार कर चुके हैं और वो अब कुछ छोटी असरदार पारियां ही खेल सकते हैं।

ज्योफ बायकॉट ने बताया, इंग्लैंड के पास है भारत को हराने का बड़ा मौका

इंग्लैंड क्रिकेट टीम का पहले टेस्ट मैच में बहुत ही दमदार प्रदर्शन देखने को मिला। जहां उन्होंने टीम इंडिया को 28 रन से मात देकर अब इस टेस्ट सीरीज में जान फूंक दी है। तभी तो इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी रहे ज्योफ्री बायकॉट इंग्लिश टीम के लिए 12 साल बाद भारत को उनकी जमीं पर हराने का सुनहरा मौका मान रहे हैं। बॉयकॉट के अनुसार भारत को इस सीरीज में विराट कोहली की कमी खल रही है, और जडेजा के बाहर होने से नुकसान हो सकता है। इंग्लैंड के पूर्व महान बल्लेबाज रहे ज्योफ्री बायकॉट ने द टेलीग्राफ पर एक कॉलम में लिखा कि, "इंग्लैंड के पास पिछले 12 साल में भारत को उन्हीं की धरती पर हराने वाली पहली टीम बनने का सुनहरा मौका है। भारत को विराट कोहली की कमी बहुत खल रही है और रविंद्र जडेजा को हैमस्ट्रिंग चोट है और वह दूसरा टेस्ट नहीं खेलेंगे।"

रोहित शर्मा अब पार कर चुके हैं अपना बेस्ट- ज्योफ्री बायकॉट

इसके बाद उन्होंने टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के प्रदर्शन पर बात की। जिसमें उन्होंने दो-टूक कर दिया कि रोहित शर्मा अब अपना बेस्ट पार कर चुके हैं। बायकॉट ने कहा कि, उनके कप्तान रोहित शर्मा लगभग 37 वर्ष के हैं और खेल में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पार कर चुके हैं. वह कई बार असरदार छोटी पारियां खेलते हैं, लेकिन चार साल में घरेलू मैदान पर केवल दो टेस्ट शतक बना पाए हैं. उनकी टीम क्षेत्ररक्षण (फील्डिंग) में भी कमजोर है. उन्होंने 110 रन के स्कोर पर ओली पोप का कैच छोड़ा था, इससे उन्हें 86 रन का नुकसान हुआ और वे मैच हार गये."

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story