×

रियो में साइकिल ट्रैक के पास धमाका, बैग में था विस्फोटक

ओलंपिक की मेजबानी कर रहे रियो में धमाका हुआ है। न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक साइकिल ट्रैक के पास धमाका हुआ है। किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

aman
By aman
Published on: 6 Aug 2016 5:04 PM GMT
रियो में साइकिल ट्रैक के पास धमाका, बैग में था विस्फोटक
X

रियो डिजेनिरियो : ओलंपिक की मेजबानी कर रहे रियो में धमाका हुआ है। न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक साइकिल ट्रैक के पास धमाका हुआ है। किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। बताया जा रहा है कि साइकिल ट्रैक के पास से एक बैग बरामद हुआ था जिसमें विस्फोटक था। बम निरोधक दस्ता इसे निष्क्रिय करने का प्रयास कर रहा था उसी वक्त धमाका हुआ। हालांकि इस धमाके से कोई हताहत नहीं हुआ।

यहां ओलंपिक के पुरुष साइक्लिंग रोड रेस के दौरान शनिवार को फिनिशिंग लाइन के पास जोरदार धमाका हुआ। हालांकि, इसमें किसी के घायल होने की खबर नहीं है। एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि धमाके की आवाज से लोग चौंके जरूर, लेकिन कोई सनसनी नहीं फैली।

धमाके के तुरंत बाद बम निरोधक स्क्वॉड के कर्मचारी मौके पर पहुंचे। ये धमाका प्रेस ट्रिब्यून के पास हुआ। धमाके की वजह का तुरंत पता नहीं चला है।

बेहद कड़ी सुरक्षा, आईएस का खतरा

हालांकि रियो ओलंपिक की सुरक्षा व्यवस्था में 85,000 सुरक्षाकर्मियों को लगाया गया है। आईएस के खतरे को देखते हुए लंदन ओलंपिक की तुलना में यहां दोगुना सुरक्षाकर्मियों को लगाया है। ब्राजील सरकार ने सुरक्षा व्यवस्था पर 860 मिलियन डॉलर खर्च किये हैं। बावजूद इसके आईएस का खतरा बरकरार है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story