×

ब्लाइंड वर्ल्ड कप: भारतीय क्रिकेट टीम सेमीफाईनल में, बांग्लादेश से भिड़ंत

भारतीय क्रिकेट टीम ने अपने हरफनमौला प्रदर्शन के दम पर नेपाल को 8 विकेट से करारी मात देकर ब्लाइंड क्रिकेट वर्ल्ड कप के सेमीफाईनल में अपनी जगह सुनिश्चित कर ली है, जहाँ भारत का सामना बांग्लादेश से होगा। यह मैच रविवार को दुबई के ईडन गार्डन सी.जी अजमान स्टेडियम में खेला गया।

priyankajoshi
Published on: 15 Jan 2018 8:38 AM GMT
ब्लाइंड वर्ल्ड कप: भारतीय क्रिकेट टीम सेमीफाईनल में, बांग्लादेश से भिड़ंत
X

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम ने अपने हरफनमौला प्रदर्शन के दम पर नेपाल को 8 विकेट से करारी मात देकर ब्लाइंड क्रिकेट वर्ल्ड कप के सेमीफाईनल में अपनी जगह सुनिश्चित कर ली है। जहां भारत का सामना बांग्लादेश से होगा। यह मैच रविवार को दुबई के ईडन गार्डन सी.जी अजमान स्टेडियम में खेला गया।

जोश और जूनून से भरी हुई भारतीय टीम टॉस हारकर पहले गेंदबाजी के लिए उतरी। अपने दमदार प्रदर्शन के चलते भारत ने ने नेपाल के 9 विकेट चटकाने के साथ पारी को 156 रनों पर ही समेट दिया।

शानदार फॉर्म में चल रहे अजय गरिया ने केवल 29 रनों में 54 रनों की बेहद खूबसूरत अर्धशतकीय पारी खेलकर इंडियन टीम को जीत के और करीब ला दिया। इस लाजवाब पारी के लिए अजय 'मैन ऑफ़ द मैच' ख़िताब से भी नवाजे गए। इसके अलावा हेंद्र ने 30 गेंदों पर नाबाद 40 और रामबीर ने 23 गेंदों पर नाबाद 38 रन का योगदान दिया।

अपने गेंदबाजों के उम्दा खेल की बदौलत भारत ने नेपाली बल्लेबाजों को 37.5 ओवरों में ही ढेर कर दिया। नेपाल टीम का कोई भी बल्लेबाज़ भारतीय गेंदबाजों के अनुशासन के आगे टिकने में नहीं कामयाब हो पाया।

भारत की ओर से प्रकाश जयरमैया नें 2 सफलताएं हासिल की, जबकि कप्तान अजय रेड्डी, रामबीर, प्रेम कुमार और जफर इकबाल के खाते में एक-एक विकेट आए। अब अगला मैच भारत और बांग्लादेश के बीच 17 जनवरी को खेला जाएगा।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story