बॉम्बे हाईकोर्ट का आदेश-अप्रैल के बाद नहीं होगा महाराष्ट्र में IPL मैच

मुंबई: बॉम्बे हाईकोर्ट ने 30 अप्रैल के बाद आईपीएल के मैचों को महाराष्ट्र से बाहर कराने का आदेश जारी किया है। कोर्ट ने क्रिकेट बोर्ड की तरफ से रखे गए उन सभी प्रस्तावों को खारिज कर दिया जिसे बोर्ड ने आईपीएल मैच कराये जाने को लेकर कोर्ट में रखा था। कोर्ट का यह फैसला महाराष्ट्र में फैले भीषण सूखे को लेकर आया है जिसके चलते राज्य में आईपीएल मैचों का विरोध किया जा रहा था।

यह भी पढ़ें…महाराष्ट्र में जल संकट, ग्रीन पार्क को मिल सकते हैं आईपीएल के और मैच

आज चली सुनवाई के दौरान फ्रेंचाइजी टीमों ने पानी के प्रयोग के लिए 5-5 करोड़ रुपये के भुगतान की बात कही। आईपीएल में हिस्सा ले रही मुंबई इंडियंस और पुणे की फ्रेंचाइजी टीमों ने 5-5 करोड़ रुपये मुख्यमंत्री सूखा राहत कोष में जमा करने की इच्छा जताई है। सुनवाई के दौरान महाराष्ट्र सरकार ने यह भी कहा कि अगर पीने योग्य पानी का दुरुपयोग नहीं किया जाता तो आईपीएल मैच को किसी दूसरे राज्य में भेजे जाने की कोई जरुरत नहीं है।

इस मामले में जस्टिस वीएम कनाडे और एमएस कार्णिक की बेंच एनजीओ लोकसत्ता आंदोलन की पीआईएल पर सुनवाई कर रही थी। याचिका में कहा गया था कि महाराष्ट्र में सूखे के बावजूद आईपीएल मैचों के दौरान स्टेडियमों में भारी मात्रा में पानी के इस्तेमाल किया जा रहा है। इस मामले में महाराष्ट्र और विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन, महाराष्ट्र सरकार, नागपुर और मुंबई महानगरपालिका को पार्टी बनाया गया है।

पुणे में होने वाले मैच

1 मई  पुणे-मुंबई
10 मई पुणे-हैदराबाद
17 मई पुणे-दिल्ली
21 मई पुणे-पंजाब
25 मई इलेमिनेटर
27 मई क्वालिफाइंग टू

 

 

 

 

 

 

 

नागपुर में होने वाले मैच

7 मई पंजाब-दिल्ली
9 मई पंजाब-मुंबई
15 मई पंजाब-हैदराबाद

 मुंबई के होने वाले मैच

8 मई मुंबई-हैदराबाद
13 मई मुंबई-पंजाब
15 मई मुंबई-दिल्ली
29 मई फाइनल