×

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले स्टीव स्मिथ ने दिया अपनी टीम को जीत का मंत्र!, कहीं ये बड़ी बात...

Border Gavaskar Trophy 2023: न्यूज़ीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के बाद टीम इंडिया अपने नए मिशन की शुरुआत करेगी। ऑस्ट्रेलिया की टीम चार टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भारत दौरे पर आ रही है। सीरीज का पहला मुकाबला 9 फरवरी से नागपुर में खेला जाएगा।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 1 Feb 2023 4:53 AM GMT
Border Gavaskar Trophy 2023
X

Border Gavaskar Trophy 2023

Border Gavaskar Trophy 2023: न्यूज़ीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के बाद टीम इंडिया अपने नए मिशन की शुरुआत करेगी। ऑस्ट्रेलिया की टीम चार टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भारत दौरे पर आ रही है। सीरीज का पहला मुकाबला 9 फरवरी से नागपुर में खेला जाएगा। एशेज सीरीज की तरह भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भी जोरदार घमासान देखने को मिलता है। बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी की शुरुआत में महज अब कुछ दिन शेष रह गए हैं। ऐसे में अब खिलाड़ियों की तरफ से बयानबाज़ी का दौर भी शुरू हो गया है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने बड़ा बयान देते हुए अपनी टीम को जीत का मंत्र दिया है। चलिए जानते हैं स्मिथ ने भारत के लिए उड़ान भरने से पहले क्या कहा..?

स्पिनिंग ट्रैक पर खेलने में मजा आता है: स्मिथ

भारत के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले स्टीव स्मिथ ने बड़ा बयान दिया है। स्मिथ ने भारत दौरे पर आने से पहले मीडिया से बातचीत में कहा कि ''उपमहाद्वीप की पिचों पर खेलने में बहुत मजा आता है। वहां की स्पिनिंग ट्रैक पर हर गेंद पर कुछ ना कुछ होता है। वहां की पिच मेरे खेलने की शैली के अनुरूप है। और अगर कोई पिच स्पिन के लिए मददगार नहीं है तो वो फ्लैट होती है, इसलिए वैसी पिचों पर आपको जीत के लिए बड़ा स्कोर बनाना होगा। ये मेरा अब तक अनुभव है जो अपने अपने टीम के साथियों से साझा करूंगा।''

2017 में स्मिथ ने किया था बड़ा धमाका:

टीम इंडिया को इस टेस्ट सीरीज में अगर किसी बल्लेबाज़ से सबसे अधिक सावधान रहने की जरुरत है तो वो स्टीव स्मिथ ही है। स्मिथ पिछले कुछ सालों से बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। टेस्ट क्रिकेट में अभी उनकी रन बनाने की औसत 60 से ऊपर चल रही है। स्टीव स्मिथ का भारत में रिकॉर्ड बहुत शानदार रहा है। पिछली बार जब ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत दौरे पर आई थी तब स्टीव स्मिथ ने सबसे अधिक रन बनाये थे। उन्होंने 4 टेस्ट मैचों में 3 शतकों की मदद से 499 रन बनाए थे। ऐसे अब इस महीने से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज में भी वह भारतीय टीम के लिए मुसीबत बन सकते हैं।

चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पूरा शेड्यूल:

1. पहला टेस्ट, 9 से 13 फरवरी (नागपुर)

2. दूसरा टेस्ट,17 से 21 फरवरी (दिल्ली)

3. तीसरा टेस्ट, 1 से 5 मार्च (धर्मशाला)

4. चौथा टेस्ट, 9 से 13 मार्च (अहमदाबाद)

दोनों टीमों का स्कवॉड:

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव।

ऑस्ट्रेलिया: पैट कमिंस (कप्तान), डेविड वॉर्नर, स्टीवन स्मिथ (उपकप्तान), एश्टन एगर, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), कैमरुन ग्रीन, जोश हेजलवुड, पीटर हैंड्सकॉम्ब, ट्रेविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, लांस मॉरिस, टॉड मर्फी, मैट रेनशॉ, मिचेल स्टार्क, मिचेल स्वेप्सन।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story