×

पहले टेस्ट में मिली जीत के बाद भी कम नहीं हुई रोहित शर्मा की चिंता, इन दो खिलाड़ियों ने बढ़ाई टीम की परेशानी!

IND vs AUS 2nd Test: भारतीय टीम ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले मैच में कमाल का प्रदर्शन करते हुए बड़ी जीत दर्ज की। नागपुर टेस्ट में जीत के साथ भारत ने चार मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली। लेकिन इसके बावजूद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा की परेशानी कम नहीं हो रही है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 13 Feb 2023 6:23 AM GMT
IND vs AUS 2nd Test
X

IND vs AUS 2nd Test

IND vs AUS 2nd Test: भारतीय टीम ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले मैच में कमाल का प्रदर्शन करते हुए बड़ी जीत दर्ज की। नागपुर टेस्ट में जीत के साथ भारत ने चार मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली। लेकिन इसके बावजूद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा की परेशानी कम नहीं हो रही है। इसके पीछे की वजह टीम के दो बड़े खिलाड़ियों की फॉर्म चिंता की विषय बनी हुई है। इसमें एक तो विराट कोहली और दूसरे केएल राहुल का नाम शामिल है। इन दोनों की टेस्ट में फॉर्म पिछले कुछ समय से ठीक नहीं चल रही है।

केएल राहुल को मिल रहे हैं लगातार मौके:

बता दें टीम इंडिया के ओपनर केएल राहुल को टेस्ट मैच में ख़राब फॉर्म के बावजूद लगातार मौके मिल रहे हैं। ऐसे में अब टीम मैनेजमेंट और कप्तान रोहित शर्मा पर भी सावला उठने लगे हैं। लगातार खराब फॉर्म के बावजूद टीम में शामिल करने पर अब कई पूर्व खिलाड़ियों ने भी सवाल उठाये हैं। पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने केएल राहुल के चयन पर सवाल उठाया है और पूछा है कि केएल राहुल को और कितने मौके मिलते रहेंगे। उन्होंने कहा, केएल राहुल की प्रतिभा और क्षमता के लिए मेरे मन में बहुत सम्मान है। लेकिन दुख की बात है कि उनका प्रदर्शन लगातार खराब रहा है। 46 टेस्ट के बाद 34 का टेस्ट औसत अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 8 साल से अधिक के अनुभव के हिसाब से सामान्य है।

विराट कोहली भी नहीं बना पा रहे हैं रन:

टीम इंडिया के स्टार खिलाडी विराट कोहली टी-20 और वनडे क्रिकेट में अपनी पुरानी लय पकड़ चुके हैं। लेकिन टेस्ट क्रिकेट में उनका बल्ला पिछले काफी समय से खामोश हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी नागपुर टेस्ट में कोहली जल्दी आउट हो गए। बता दें कोहली ने आखिरी टेस्ट शतक नवंबर 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ आया था। इस दौरान कोहली ने 21 टेस्ट मैच खेले हैं। टेस्ट क्रिकेट में यह कोहली का अब तक सबसे ख़राब प्रदर्शन रहा हैं। अब कोहली से दिल्ली में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में बड़ी पारी की उम्मीद हैं।

रोहित शर्मा की चिंता बढ़ी:

नागपुर टेस्ट में रोहित शर्मा ने शतक जड़कर भारतीय टीम को मजबूती दी। लेकिन उनके अलावा टॉप ऑर्डर में कोई दूसरा बल्लेबाज़ कुछ कमाल नहीं दिखा पाया। हालांकि निचले क्रम पर बल्लेबाज़ी करते हुए अक्षर पटेल और रविंद्र ने शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए टीम के स्कोर को 400 रनों तक पहुँचाया। अब कप्तान रोहित शर्मा दूसरे टेस्ट में केला राहुल और विराट कोहली से बड़ी पारी की उम्मीद में रहेंगे।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story