×

Umran Malik: तेज गेंदबाज उमरान मलिक दिग्गजों की लिस्ट में हुए शामिल, बनाया ये रिकॉर्ड

Umran Malik SRH vs GT IPL 2022: गुजरात टीम के पांच विकेट गिरे वो सब हैदराबाद के युवा तेज गेंदबाज उमरान मालिक ने लिए, इन पांच में से चार बल्लेबाजों को उन्होंने बोल्ड आउट किया।

Prashant Dixit
Published on: 28 April 2022 4:36 AM GMT (Updated on: 28 April 2022 4:40 AM GMT)
Umran Malik SRH vs GT IPL 2022
X

Umran Malik SRH vs GT IPL 2022 (image-social media)

Umran Malik SRH vs GT IPL 2022: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में कल रात खेलें गए गुजरात टाइटन्स (GT) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच मैच बहुत ही रोमांचक रहा, आखिरी गेंद पर मैच को गुजरात की टीम 5 विकेट से जीत सकी, इस मैच में गुजरात टीम के पांच विकेट गिरे वो सब हैदराबाद के युवा तेज गेंदबाज उमरान मालिक ने लिए, उन्होनें 150 km से अधिक की अपनी गेंदबाज़ी रफ्तार से बल्लेबाजों को बहुत परेशान किया, इन पांच में से चार बल्लेबाजों को उन्होंने बोल्ड आउट किया, ऐसा करते ही वह दिग्गजों की लिस्ट में शामिल हो गए।

उमरान मलिक दिग्गजों की लिस्ट में शामिल

आईपीएल के इतिहास में महज तीन बार ऐसा हुआ है, जब किसी गेंदबाज ने एक ही मैच में चार बल्लेबाजों को क्लीन बोल्ड किया हो। कल 27 अप्रैल रात खेलें गए गुजरात और हैदराबाद मैच में तीसरी बार 2022 में उमरान मलिक ने ऐसा किया है। उनसे पहले 2011 में मुंबई इंडियन्स की ओर से लसिथ मलिंगा और 2012 में राजस्थान रॉयल्स की ओर से सिद्धार्थ त्रिवेदी ने ये कारनामा किया है। और इसी के साथ उमरान मलिक इन दिग्गजों की लिस्ट में शामिल हो गए है

उमरान मलिक ने लिए पांच विकेट

कश्मीर के तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने गुजरात की पारी के पांच विकेट हासिल किए, यह उमरान मलिक का दूसरा आईपीएल सीजन है, पीछले सीजन बहुत कम मैच ही खेलें थें, और उन्होंने पहली बार पांच विकेट लिए है। इन पांच में से चार बल्लेबाज को क्लीन बोल्ड किया। अपने चार ओवर के कोटा में महज 25 रन देकर ऋधिमान साहा (68), शुभमन गिल (22), डेविड मिलर (17), अभिनव मनोहर (0) को क्लीन बोल्ड किया जबकि हार्दिक पंड्या (10) को बाउंसर में कैच आउट करवाया।


उमरान मलिक की टीम हारी

इस मैच में पहले बल्लेबाज़ी करते हुए हैदराबाद ने 20 ओवर में 195 रन बनाकर 196 रन का लक्ष्य रखा, और यह लक्ष्य गुजरात की टीम ने अंतिम गेंद पर हासिल करते हुए 199 रन बनाकर मैच 5 विकेट से जीत लिया। और मैच की सबसे बडी बात रही की हारने वाली टीम के खिलाड़ी उमरान मलिक को प्लेयर ऑफ द मैच दिया गया। इस सीजन 2022 में यही पहली बार हुआ है। उमरान ने ओपनर साहा को 153 की रफ्तार से फेंकी गई यॉर्कर पर बोल्ड किया, इस गेंद को देखकर डग आउट में बैठे गेंदबाजी कोच डेल स्टेन खुशी से फूले नहीं समां रहे थे।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story