×

मुक्केबाज नारवाल ने युवा ओलंपिक चैंपियन आगस्टिन को हराया

हरियाणा के युवा मुक्केबाज पवन नारवाल ने दूसरे इंडिया ओपन में मंगलवार को यहां 69 किग्रा में युवा ओलंपिक के स्वर्ण पदक विजेता ब्रायन अरेगुइ आगस्टिन को हराकर पुरूष वर्ग में चार अन्य भारतीय मुक्केबाजों के साथ क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

Anoop Ojha
Published on: 21 May 2019 3:03 PM GMT
मुक्केबाज नारवाल ने युवा ओलंपिक चैंपियन आगस्टिन को हराया
X

गुवाहाटी: हरियाणा के युवा मुक्केबाज पवन नारवाल ने दूसरे इंडिया ओपन में मंगलवार को यहां 69 किग्रा में युवा ओलंपिक के स्वर्ण पदक विजेता ब्रायन अरेगुइ आगस्टिन को हराकर पुरूष वर्ग में चार अन्य भारतीय मुक्केबाजों के साथ क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

अर्जेंटीनी मुक्केबाज ने पहले राउंड में दबदबा बनाया लेकिन 21 वर्षीय भारतीय ने अच्छी वापसी की और खंडित फैसले में 4-1 से जीत दर्ज की।

यह भी पढ़ें .....मुक्केबाज’ मोदी ने ‘कोच’ आडवाणी पर ही मुक्के बरसा दिए : राहुल गांधी

नारवाल का अगला मुकाबला मारीशस के क्लेयर मार्वन से होगा। उन्होंने कहा, ‘‘हम महासंघ के निलंबन के कारण चार साल तक जूनियर राष्ट्रीय चैंपियनशिप में भाग नहीं ले पाये और पिछले साल हमने सीनियर स्तर पर सीधे प्रवेश किया था। ’’

यह भी पढ़ें .....अपनी मुक्केबाज बेटी का सपना सच करने में जुटा हरियाणा का एक गांव

पुरूषों के 69 किग्रा में ही दिनेश डागर ने फिलीपीन्स के मर्जोन अंगकोन पियानार को 3-2 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनायी।

युवा ओलंपिक चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता अंकित खटाना (60 किग्रा) ने फिलीपीन्स के रियान इंपोक मोरेनो को हराया। उन्हें अब नेपाल के प्रकाश लिम्बू इजाम का सामना करना होगा।

आशीष (64 किग्रा) और मंजीत पंघाल (75 किग्रा) भी अपने वर्गों में क्वार्टर फाइनल में पहुंचने में सफल रहे।

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story