×

तीन साल से शतक नहीं लगा पाए डेविड वार्नर ने अब जो कारनामा किया वो क्रिकेट इतिहास में पहले कभी नहीं हुआ...

AUS vs SA 2nd Test: पिछले तीन साल से टेस्ट में एक भी शतक नहीं जड़ पाए डेविड वार्नर ने मंगलवार को साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में अपने शतकों के सूखे को खत्म किया। वार्नर के बल्ले से अंतिम बार टेस्ट शतक जनवरी 2020 में निकला था। लेकिन अब डेविड वार्नर ने अपने 100वें टेस्ट में इतिहास रचते हुए अपने करियर का 25वां शतक जड़ दिया।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 27 Dec 2022 5:23 AM GMT
AUS vs SA 2nd Test
X

AUS vs SA 2nd Test

AUS vs SA 2nd Test: पिछले तीन साल से टेस्ट में एक भी शतक नहीं जड़ पाए डेविड वार्नर ने मंगलवार को साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में अपने शतकों के सूखे को खत्म किया। वार्नर के बल्ले से अंतिम बार टेस्ट शतक जनवरी 2020 में निकला था। लेकिन अब डेविड वार्नर ने अपने 100वें टेस्ट में इतिहास रचते हुए अपने करियर का 25वां शतक जड़ दिया। इस शतक के साथ डेविड वॉर्नर ने अपने नाम बड़ी उपलब्धि दर्ज कर ली है। वार्नर दुनिया के एकमात्र बल्लेबाज़ बन गए, जिन्होंने 100वें वनडे और टेस्ट मैच में शतक लगाया है। इसके साथ ही वार्नर ने अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में अपने टेस्ट करियर के 8000 रन पूरे कर लिए हैं।

वार्नर ने टेस्ट में खेली ऐतिहासिक पारी:

डेविड वार्नर अपने फॉर्म को लेकर काफी चिंता में थे, लेकिन अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट की पहली पारी में वार्नर के बल्ले से धमाकेदार शतक निकल आया। इस टेस्ट शतक के लिए ऑस्ट्रेलिया के इस धाकड़ ओपनर बल्लेबाज़ को काफी समय तक इंतज़ार करना पड़ा है। डेविड वार्नर ने आखिरी बार टेस्ट में सेंचुरी 6 जनवरी 2020 को लगाई थी, वार्नर के लिए इस शतक का इंतज़ार 1086 दिन, 27 पारी और 15 टेस्ट मैच के आड़ पूरा हुआ। वार्नर के इस शतक के बाद उनके फैंस ने राहत की सांस ली। क्योंकि इतने समय से आउट ऑफ़ फॉर्म के चलते उनके भविष्य को लेकर भी सवाल खड़े हो रहे थे।

वार्नर ने लगाई रिकार्ड्स की झड़ी:

ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाज़ डेविड वार्नर ने इस शतक के साथ कई बड़े रिकार्ड्स की झड़ी लगा दी। डेविड वार्नर ने अपने टेस्ट करियर में 8 हजार रनों का आंकड़ा पूरा कर लिया है। अब वो ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में मार्क वॉ को पछाड़कर सातवें स्थान पर पहुंच गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड रिकी पोंटिंग (13,378) के नाम हैं। बता दें वार्नर अब दुनिया के 10वें और ऑस्ट्रेलिया के दूसरे बल्लेबाज़ बन गए, जिन्होंने अपने 100वें टेस्ट में शतक जड़ा है।

ख़ुशी से झूम उठी उनकी पत्नी:

बता दें मेलबर्न के इस ऐतिहाहिक मैदान पर डेविड वार्नर की पत्नी कैंडिस भी मौजूद थी। जब वार्नर ने शतक जड़ा तो उनकी पत्नी भी ख़ुशी से झूम उठी। बता दें वार्नर की पत्नी उनको इस खेल में आगे बढ़ने के लिए काफी प्रेरित करती है। कैंडिस अक्सर अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर भी वार्नर को खूब सपोर्ट करती है। शतक जड़ने के बाद डेविड ने अपने सिग्नेचर सेलिब्रेशन स्टाइल से उछल कर फैंस का दिल जीत लिया।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story