×

Shoaib Malik: बीपीएल टीम फॉर्च्यून बरिशाल ने शोएब मलिक पर लगाए मैच फिक्सिंग वाले आरोपों को वापस लिया!

Bangladesh Premier League Shoaib Malik: बांग्लादेश प्रीमियर लीग फ्रेंचाइजी फॉर्च्यून बरिशाल ने शुक्रवार (26 जनवरी) को अपने खिलाड़ी शोएब मलिक पर लगाए गए फिक्सिंग के आरोप को वापस

Sachin Hari Legha
Published on: 26 Jan 2024 2:12 PM GMT
Bangladesh Premier League Shoaib Malik
X

Bangladesh Premier League Shoaib Malik (photo. Social Media)

Bangladesh Premier League Shoaib Malik: बांग्लादेश प्रीमियर लीग फ्रेंचाइजी फॉर्च्यून बरिशाल ने शुक्रवार (26 जनवरी) को अपने खिलाड़ी शोएब मलिक (Shoaib Malik) पर लगाए गए फिक्सिंग के आरोप को वापस ले लिया। अजीब बात यह है कि फ्रैंचाइज़ी की बर्खास्तगी एक निजी टीवी चैनल पर टीम के मालिक मिज़ानुर रहमान के हवाले से हुई थी, जिसमें उन्होंने एंटी करप्शन यूनिट से इस बात पर ध्यान देने का आग्रह किया था कि मलिक ने खुलना टाइगर्स के खिलाफ अपने तीसरे मैच के दौरान अपने चौथे ओवर में तीन नो बॉल फेंकी थी और 18 रन दिए थे। 22 जनवरी को शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम।

जब मिज़ानूर को बताया गया कि बीसीबी की एसीयू वास्तव में 25 जनवरी को मामले की जांच कर रही है, तो उन्होंने चैनल 24 को बताया, “यह (एसीयू द्वारा शोएब की तीन नो बॉल की जांच) की जानी चाहिए।” उन्होंने आगे कहा, “एक ऑफ स्पिनर द्वारा फेंके गए एक ओवर में तीन नो बॉल मुझे वास्तव में बेतुकी लग रही हैं और हम वहां मैच हार गए।”

मिजानूर ने शुक्रवार को टीम के फेसबुक पेज पर अपने सुर बदल दिए और फिक्सिंग की उस आग को खारिज कर दिया जिसे उन्होंने खुद भड़काया था। उन्होंने आगे कहा, “पिछले कुछ दिनों से हम शोएब मलिक के बारे में बहुत कुछ सुन रहे हैं। मैं इसका गहरा विरोध करता हूं और वह एक अच्छे खिलाड़ी हैं और उन्होंने हमारी टीम के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है और इसलिए हम इस बारे में आगे चर्चा नहीं करना चाहते हैं।”

क्रिकबज द्वारा संपर्क किए जाने पर मिज़ानूर ने कहा कि वह सिर्फ टीवी चैनल के साथ अपने विचार साझा कर रहे थे और अपने शब्दों के चयन पर खेद व्यक्त किया। उन्होंने आगे कहा, “यह दुर्भाग्यपूर्ण है क्योंकि मैं बस उनके साथ अपने विचार साझा कर रहा था और उन्होंने इसे प्रसारित कर दिया। हम कई चीजों के बारे में बात करते हैं और चर्चा करते हैं लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हम उस पर कायम हैं। लेकिन फिर भी मुझे लगता है कि मुझे इस तरह से बात नहीं करनी चाहिए थी।”

गौरतलब है कि मिज़ानूर ने उन रिपोर्टों को भी खारिज कर दिया कि फ्रेंचाइजी ने फिक्सिंग के आरोपों के कारण मलिक का अनुबंध समाप्त कर दिया था। उन्होंने खुलासा किया कि मलिक वास्तव में टीम के आखिरी मैच के बाद यूएई गए थे, लेकिन उन्होंने छुट्टी बढ़ाने के लिए कहा, जिसे फ्रेंचाइजी ने अस्वीकार कर दिया, जिसने अंततः उनकी जगह अहमद शहजाद को नियुक्त किया।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story