×

अपने पिता की मौजूदगी में ब्रेड इवेंस ने तोड़ा 25 साल पुराना रिकॉर्ड, परिवार का क्रिकेट से रहा है गहरा नाता

Brad Evans: इस मैच में जहां एक तरफ शुभमन गिल जिम्बाब्वे के गेंदबाज़ों की जमकर कुटाई कर रहे थे। वहीं दूसरी तरफ ब्रेड इवेंस विकेट निकाल रहे थे। इस मैच में बड़ी पारी खेलने वाले शुभमन गिल का विकेट भी ब्रेड इवेंस के ही खाते में गया। इसके अलावा उन्होंने धवन, राहुल, हुड्डा और शार्दुल ठाकुर का विकेट भी लिया।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 22 Aug 2022 12:10 PM GMT
Brad Evans
X

IND vs ZIM 3rd ODI: भारत और जिम्बाब्वे के बीच वनडे सीरीज का तीसरा मुकाबला हरारे स्पोर्ट्स मैदान पर खेला जा रहा है। टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया। भारतीय टीम ने पहले खेलते हुए अपने स्कोर बोर्ड पर 289 रनों का स्कोर बनाया। भारत की तरफ से युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने तूफानी पारी खेलते हुए करियर का पहला शतक ठोक दिया। शुभमन गिल ने इस पारी में 130 रन बनाए। लेकिन गिल की इस पारी के बावजूद टीम इंडिया 300 रनों के आंकड़े को पार नहीं कर पाई। इसकी वजह ब्रेड इवेंस की घातक गेंदबाज़ी रही। उन्होंने भारत के पांच बड़े बल्लेबाज़ों के विकेट चटकाए। जिसके कारण टीम इंडिया 300 रनों का स्कोर बनाने में असफल रही।

पांचवें मैच में किया बड़ा कमाल:

इस मैच में जहां एक तरफ शुभमन गिल जिम्बाब्वे के गेंदबाज़ों की जमकर कुटाई कर रहे थे। वहीं दूसरी तरफ ब्रेड इवेंस विकेट निकाल रहे थे। इस मैच में बड़ी पारी खेलने वाले शुभमन गिल का विकेट भी ब्रेड इवेंस के ही खाते में गया। इसके अलावा उन्होंने धवन, राहुल, हुड्डा और शार्दुल ठाकुर का विकेट भी लिया। इवेंस ने अपने स्पैल के 10 ओवर में 54 रन देकर 5 विकेट लिए। यह उनके करियर का पहला फाइव विकेट हॉल है। उन्होंने इस मैच में अपनी लंबाई का पूरा फायदा उठया और शॉर्ट गेंदों पर भारतीय बल्लेबाज़ों को खासा परेशान किया।

25 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी:

बता दें ब्रेड इवेंस ने अपनी घातक गेंदबाज़ी से भारतीय बल्लेबाज़ों को खूब परेशान किया। इसके साथ उन्होंने हीथ स्ट्रीक के 25 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। इसके साथ वो भारत के खिलाफ पांच विकेट लेने वाले तीसरे जिम्बाब्वे के गेंदबाज़ बन गए। उनसे पहले हीथ स्ट्रीक (1997) और एड्डो ब्रांडेस (1997) में भारत के खिलाफ एक पारी में पांच विकेट लिए थे। अब इस सूची में ब्रेड इवेंस का नाम भी शामिल हो गया है।

इनके पिता भी रह चुके हैं जिम्बाब्वे के पूर्व खिलाड़ी:

ब्रेड इवेंस के पिता जिम्बाब्वे के पूर्व खिलाड़ी रह चुके हैं। जी हां, इस युवा ऑलराउंडर के पिता क्रेग इवेंस भी जिम्बाब्वे के लिए कई मैच खेल चुके हैं। उन्होंने 1996 में वर्ल्ड कप के दौरान श्रीलंका के खिलाफ 96 रनों की पारी खेलकर अपनी पहचान बनाई थी। आज अपने बेटे को सपोर्ट करने क्रेग इवेंस मैच देखने आए थे। जब पिता के सामने बेटे ने रिकॉर्ड तोड़ गेंदबाज़ी की तो वो अपने आप को तालियां बजाने से नहीं रोक पाए। उनकी फोटो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story