×

IPL : मैकुलम की खेल भावना से क्रिकेट जीत गया, भले ही उनकी टीम हार गई

Rishi
Published on: 19 April 2017 10:49 AM GMT
IPL : मैकुलम की खेल भावना से क्रिकेट जीत गया, भले ही उनकी टीम हार गई
X

नई दिल्ली: मंगलवार को गुजरात लायंस के खिलाड़ी ब्रैंडन मैकुलम ने मैदान में जो किया, वो सभी के लिए एक संदेश है, कि क्रिकेट जेंटलमैन गेम है और इसे ऐसा ही रहने दो। आईपीएल के 20वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के विरुद्ध मैकुलम की खेल भावना देख आरसीबी के कैप्टन विराट कोहली ने मैकुलम से हाथ मिलाया और बधाई भी दी।

ये भी देखें : ‘खतरों के खिलाड़ी’ का 8वां सीजन होगा और भी रोमांचक, जब अजय देवगन करेंगे होस्ट

मैच के दौरान आरसीबी के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल गेंदबाजों की ज़बरदस्त तरीके से पिटाई कर रहे थे। इसी बीच मैकुलम ने गेल का बाउंड्री लाइन पर काफी कठिन कैच पकड़ा। साथियों के साथ जश्न मनाते समय उन्हें अहसास हुआ कि उनका यह कैच सही नहीं है। मैकुलम अंपायर के पास गए और उनसे रीप्ले देखने के बाद निर्णय लेने को कहा।

रीप्ले में दिखा कि मैकुलम ने कैच तो लपका, लेकिन उनकी टोपी बाउंड्री लाइन पर टच हो गई थी। अंपायर ने अपना फैसला बदला और गेल को दोबारा बल्लेबाजी करने के लिए बुलाया। इसके बाद गेल 77 रन बना कर आउट हुए। यहाँ देखा जाए तो मैकुलम की खेल भावना से भले ही उनकी टीम हार गई हो, लेकिन क्रिकेट जीत गया।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story