×

Brian Lara On Virat Kohli: ब्रायन लारा ने विराट कोहली के कुशलता को दी चुनौती, कहा तेंदुलकर के 100 शतक का रिकॉर्ड तोड़ना उसके बस का नहीं

Brian Lara On Virat Kohli: वेस्टइंडीज के महान क्रिकेटर ब्रायन लारा को लगता है कि विराट कोहली के लिए सचिन तेंदुलकर के 100 अंतरराष्ट्रीय शतकों के सर्वकालिक रिकॉर्ड को तोड़ना मुश्किल होगा।

Yachana Jaiswal
Published on: 7 Dec 2023 6:50 AM GMT
Brian Lara (Pic Credit-Social Media)
X

Brian Lara (Pic Credit-Social Media)

Brian Lara On Virat Kohli: विराट कोहली ने वर्ल्ड कप 2023 के दौरान दुनिया को दिखा दिया है कि उनके लिए कुछ भी असंभव नहीं है। 2020 से 2022 के बीच मंदी के दौर में कुछ लोगों ने उन्हें बाहर कर दिया था। लेकिन पूर्व कप्तान ने वनडे विश्व कप 2023 में इच्छानुसार रिकॉर्ड तोड़ते हुए शानदार वापसी की है। सचिन तेंदुलकर के 49 एकदिवसीय शतकों की संख्या को पार कर जाएगा ऐसा कई लोगों के लिए एक सपना है, लेकिन विराट कोहली ने इस सलामी बल्लेबाज की तुलना में 173 मैच की तेजी से इस रिकॉर्ड को हासिल कर किया है। इसके बाद भी वेस्ट इंडीज के दिग्गज खिलाड़ी ब्रायन लारा को लगता है कि विराट कोहली तेंदुलकर के 100 शतकों का रिकॉर्ड तोड़ने में फेल रहेंगे।

ब्रायन लारा ने विराट कोहली के करियर में उम्र को बताया बाधा

वेस्टइंडीज के महान क्रिकेटर ब्रायन लारा को लगता है कि विराट कोहली के लिए सचिन तेंदुलकर के 100 अंतरराष्ट्रीय शतकों के सर्वकालिक रिकॉर्ड को तोड़ना मुश्किल होगा। लारा ने ऐसा इसलिए कहा क्योंकि उन्हें लगाता है कि, कोहली की उम्र बढ़ रही है और उम्र बल्लेबाजी स्टार पर हावी हो जाएगी, जो अभी भी सबसे फिट क्रिकेटरों में से एक है।

लारा ने एबीपी से बात करते हुए बताया कि, "कोहली की उम्र अभी कितनी है? 35, ठीक है? उनके शतक 80 है लेकिन अभी भी 20 की जरूरत है। अगर वह हर साल पांच शतक बनाते हैं, तो उन्हें तेंदुलकर की बराबरी करने के लिए चार साल और चाहिए। कोहली तब 39 साल के होंगे। कठिन काम, बहुत कठिन काम,"मैं निश्चितता के साथ नहीं कह सकता, कोई नहीं कह सकता। जो लोग कह रहे हैं कि कोहली तेंदुलकर के 100 शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे, वे क्रिकेट के तर्क को ध्यान में नहीं रख रहे होंगे। 20 शतक बहुत दूर लगते हैं। अधिकांश क्रिकेटर अपने करियर में ऐसा स्कोर नहीं बना सकते पूरे करियर में। मैं साहसी नहीं बनूंगा और कहूंगा कि कोहली ऐसा करेंगे। उम्र किसी के लिए नहीं रुकती।"

सचिन के 49 शतकों का रिकॉर्ड तोड़ जड़ा सेंचुरी की फिफ्टी

विराट कोहली ने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के 49 शतकों को पीछे छोड़ते हुए अपने आइडियल सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के सर्वाधिक वनडे शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। विराट कोहली ने विश्व कप सेमीफाइनल में वानखेड़े स्टेडियम में अपना 50वां एकदिवसीय शतक लगाया और तेंदुलकर प्रतिष्ठित स्टैंड पर खड़े होकर उनके प्रदर्शन को देख रहे थे। कोहली ने वनडे विश्व कप के एक संस्करण में सर्वाधिक रन बनाने का 20 साल पुराना तेंदुलकर का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। उन्होंने 2023 के सीजन के 11 मैचों में 765 रनों के आश्चर्यजनक रिकॉर्ड के साथ टूर्नामेंट समाप्त किया है।

35 वर्षीय दिग्गज भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली के नाम कुल 80 अंतरराष्ट्रीय शतक(International Century)और खेल के सभी फॉर्मेट में 26,000 से अधिक रन हैं। पूर्व कप्तान ने अपने खेल करियर के दौरान कई उतार-चढ़ाव देखे हैं। लेकिन वह पहले से कहीं ज्यादा उत्साहित नजर आ रहे हैं।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Content Writer

I'm a dedicated content writer with a passion for crafting engaging and informative content. With 3 years of experience in the field, I specialize in creating compelling articles, blog posts, website content, and more. I can write on anything with my research skills. I have a keen eye for detail, a knack for research, and a commitment to delivering high-quality content that resonates with the audience. Author Education - I pursued my Bachelor's Degree in Journalism and Mass communication from Sri Ramswaroop Memorial University Lucknow. Presently I am pursuing master's degree in Master of science; Electronic Media from Makhanlal Chaturvedi National University of Journalism and Communication Bhopal.

Next Story