×

Sunrisers Hyderabad ने टॉम मूडी को हटाया, अब इस दिग्गज खिलाड़ी को बनाया गया SRH का हेड काेच

Sunrisers Hyderabad Head Coach: सनराइजर्स हैदराबाद को नया मुख्य कोच भी मिल गया है। यह जिम्मेदारी वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी ब्रायन लारा को दी गई है। इससे पहले लारा इसी टीम में बतौर मेंटॉर की भूमिका निभा रहे थे।

Network
Newstrack Network
Published on: 3 Sep 2022 11:57 AM GMT
brian lara replaces tom moody as new head coach of sunrisers hyderabad
X

SRH Coach Tom Moody 

Click the Play button to listen to article

Sunrisers Hyderabad Head Coach Tom Moody: आईपीएल से जुड़ी इस वक्त की बड़ी खबर सनराइजर्स कैंप (Sunrisers Camp) से आ रही हैं। सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने अपने हेड कोच टॉम मूडी (SRH Head Coach Tom Moody) को हटा दिया है। इसकी जानकारी फ्रेंचाइजी ने अपने ट्विटर हैंडल के जरिए फैंस को दी।

टॉम मूडी (Tom Moody SRH) के नेतृत्व में पिछले सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद की परफॉर्मेंस बेहद खराब रही थी। उनकी जगह सनराइजर्स हैदराबाद को नया मुख्य कोच भी मिल गया है। यह जिम्मेदारी वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी ब्रायन लारा (Brian Lara) को दी गई है। इससे पहले लारा इसी टीम में बतौर मेंटॉर की भूमिका निभा रहे थे। अब उन्हें यह बड़ी जिम्मेदारी दी गई है।

आईपीएल 2022 तक ही था टॉम मूडी अनुबंध

बता दें, सनराइजर्स हैदराबाद के निदेशक और हेड कोच के रूप में टॉम मूडी का अनुबंध समाप्त हो गया। उन्हें फ्रेंचाइजी ने आईपीएल सीजन 2022 तक ही अनुबंधित कर रखा था। SRH ने ट्विटर पर हेड कोच टॉम मूडी को हटाने की जानकारी दी। SRH ने ट्विटर हैंडल पर लिखा कि 'हमारे साथ उनका (टॉम मूडी) का अनुबंध समाप्त हो रहा है। हम फ्रेंचाइजी में उनके योगदान के लिए उन्हें बहुत धन्यवाद देना चाहते हैं। काफी समय तक वो टीम का हिस्सा रहे, यह एक शानदार यात्रा रही है। भविष्य के लिए हम उन्हें अपनी शुभकामनाएं देते हैं।'

टाॅम मूडी के मार्गदर्शन में बनी थी SRH चैंपियन

बता दें आईपीएल में टाॅम मूडी 2013 से 2019 तक सनराइजर्स हैदराबाद के साथ जुड़े रहे थे। लेकिन, उसके बाद उन्होंने इस टीम के साथ अपना करार खत्म कर लिया था। उनके मार्गदर्शन में SRH ने 2016 में पहली बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया था। इसके बाद वो इस सीजन में फिर सनराइजर्स की टीम से जुड़े थे, लेकिन इस बार टीम का प्रदर्शन काफी बेकार रहा था।

ब्रायन लारा बने SRH के नए हेड कोच

सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने नए कोच का भी एलान कर दिया। अब टॉम मूडी की जगह वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज़ ब्रायन लारा (West Indies legend Brian Lara) को इसके लिए चुना गया है। ब्रायन लारा दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाज़ों में शुमार थे। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट के कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए थे। इस बार आईपीएल में वो सनराइजर्स के लिए इस बड़ी भूमिका में नज़र आएंगे। उनके अलावा मुथैया मुरलीधरन को उनका सहायक नियुक्त किया गया है। इन दोनों महान खिलाड़ियों का अनुभव टीम के काफी काम आएगा।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story