×

Cheteshwar Pujara: टीम इंडिया से ड्रॉप किए गए चेतेश्वर पुजारा को डबल धमाका, सेलेक्टर्स को बल्ले से दिया करारा जवाब

Cheteshwar Pujara: टीम इंडिया से बाहर चल रहे चेतेश्वर पुजारा ने रणजी के रण में अपना जबरदस्त दम दिखाते हुए पहले ही मैच में दोहरा शतक लगाया।

Kalpesh Kalal
Published on: 7 Jan 2024 7:40 AM GMT
Cheteshwar Pujara
X

Cheteshwar Pujara (Source_ Social Media)

Cheteshwar Pujara: भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाज और भारत के लिए पूर्व महान बल्लेबाज राहुल द्रविड़ के बाद दूसरी दीवार का तमगा हासिल कर चुके चेतेश्वर पुजारा को पिछले कुछ समय से टीम इंडिया से बाहर कर दिया गया है। पिछले साल वेस्टइंडीज के दौरे के बाद हाल ही में खत्म हुए दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर भी चेतेश्वर पुजारा जैसे दिग्गज को सेलेक्टर्स ने नजरअंदाज कर दिया था।

टीम इंडिया से बाहर चल रहे पुजारा का धमाका

भारतीय टीम से बाहर करने के बाद चेतेश्वर पुजारा ने सेलेक्टर्स को मुंह तोड़ जवाब दिया है। टीम इंडिया के दिग्गज टेस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने उन्हें भारत की टेस्ट टीम से ड्रॉप करने के बाद चयनकर्ताओं को अपने बल्ले से करारा जवाब दिया है। जहां उन्होंने रणजी ट्रॉफी के 2023-24 के सत्र के पहले ही मैच में शानदार पारी खेलते हुए दोहरा शतक जड़ा है। इस बेहतरीन पारी से भारत के इस दिग्गज बल्लेबाज ने सेलेक्टर्स को आने वाले मैचों में उन्हें चुनने का विचार करने पर मजबूर कर दिया है।

रणजी ट्रॉफी के पहले ही मैच में जड़ा शानदार दोहरा शतक

रणजी ट्रॉफी 2023-24 का रण शुरू हो चुका है। इस रणजी ट्रॉफी में चेतेश्वर पुजारा की टीम सौराष्ट्र अपना पहला मैच झारखंड के खिलाफ खेल रही है। राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन मैदान में खेले जा रहे इस मैच के तीसरे दिन चेतेश्वर पुजारा ने डबल धमाका करते हुए जबरदस्त दोहरा शतक जड़ा है। टीम इंडिया से बाहर होने के बावजूद उन्होंने लगातार अपनी बल्लेबाजी पर कड़ी मेहनत की और इस बार के रणजी के रण में पूरी तरह से तैयारी के साथ उतरे।

झारखंड के खिलाफ दोहरा शतक लगाकर सेलेक्टर्स को दिया जवाब

यहां झारखंड के खिलाफ एलिट ग्रुप के पहले मैच के दूसरे दिन ही पुजारा ने अपने बल्ले से रनों की बारिश शुरू कर दी और दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक वो 157 रन बनाकर डटे हुए थे। रविवार को मैच के तीसरे दिन उन्होंने अपनी पारी को आगे बढ़ाते हुए 317 गेंद में दोहरा शतक पूरा कर डाला। पुजारा ने डबल सेंचुरी लगाने के बाद भी अपनी पारी को बड़ा बना रहे हैं, जहां ये खल लिखे जाने तक यानी रविवार को तीसरे दिन लंच के समय वो 352 गेंदों में 29 चौकों की मदद से 236 रन बनाकर नाबाद हैं। वो जिस अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे हैं, वो अपना स्कोर और भी बड़ा कर सकते हैं।

पुजारा ने ठोका वापसी का दावा, इंग्लैंड के खिलाफ मिल सकता है मौका

पुजारा ने इस पारी के अलावा पिछले काउंटी सत्र में इंग्लैंड में भी खूब रन बनाए थे। जिस तरह से भारतीय टीम से बाहर होने के बाद से वो बल्लेबाजी कर रहे हैं उससे उन्होंने दिखा दिया है कि भारत की टीम में वापसी के लिए उन्होंने हार नहीं मानी है और वो लगातार वापसी के लिए कड़ी मेहनत करते हुए रनों की बारिश कर रहे हैं। भारतीय टीम को आगामी कुछ ही दिनों के बाद इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज खेलनी है, जहां पुजारा ने अपनी वापसी का दावा मजबूत किया है।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story