×

English Premier League: मैनचेस्टर यूनाईटेड टीम को खरीदने के इच्छुक ब्रिटिश जिम रेटक्लिफ, एलन मस्क ने किया ट्वीट

English Premier League: मैनचेस्टर यूनाइटेड टीम लंबे समय से इंग्लिश प्रीमियर लीग का खिताब नहीं जीत पाई है। यह टीम लास्ट टाइम 2012 में विजेता बनी थीं। वर्तमान सीजन में टीम लीग टेबल में सबसे नीचे काबिज रही है।

Prashant Dixit
Published on: 18 Aug 2022 10:18 AM GMT
English Premier League Team Manchester United
X

English Premier League Team Manchester United (image social media)

English Premier League: इंग्लिश प्रीमियर लीग (EPL) की टीम मैनचेस्टर यूनाइटेड (Manchester United) फुटबॉल क्लब को ब्रिटिश अरबपति जिम रेटक्लिफ (Jim Ratcliffe) खरीदने के इच्छुक हैं। मंगलवार को रात को दुनिया के सबसे अमीर सख्स एलन मस्क (Elon Musk) के मैनचेस्टर यूनाइटेड फुटबॉल क्लब को खरीदने से जुडा एक मजाकिया ट्वीट किया था। जिम रेटक्लिफ के करीबी सूत्रों के हवाले से आई एक रिपोर्ट में बताया गया, कि जिम मैनचेस्टर यूनाइटेड खरीद सकते हैं।

एलन मस्क का टीम खरीदने का ट्वीट

दुनिया के सबसे अमीर सख्स और टेस्ला के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) ने मंगलवार रात को एक ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने लिखा, ''मैं मैनचेस्टर यूनाइटेड भी खरीद रहा हूं, आपका स्वागत हैं''। एलन मस्क का यह ट्वीट आने पर खेल और मीडिया जगत में खलबली मच गई। लेकिन कुछ देर बाद एक यूजर के सवाल पर उन्होंने पलटी मारी। यूजर ने एलन मस्क को टैग करते हुए पूछा, ''क्या आप गंभीर हैं?'' इस पर मस्क ने जवाब दिया, ''नहीं, यह ट्विटर पर लंबे समय से चल रहा एक मजाक है, मैं कोई स्पोर्ट्स टीम नहीं खरीद रहा हूं''। मस्क के इस ट्वीट के बाद टीम खरीदने की कुछ हलचल शांत हुई।

जिम रेटक्लिफ की खरीदने की इच्छुक

एलन मस्क के इस ट्वीट पर अभी बहस पूरी तरह से शांत भी नहीं हुई थी। जब तक ब्रिटिश अरबपति जिम रेटक्लिफ के करीबी सूत्रों के हवाले से बाहर आई एक रिपोर्ट में बताया गया है। कि जिम इंग्लिश प्रीमियर लीग की टीम मैनचेस्टर यूनाइटेड खरीद सकते हैं। वह इस टीम को फिर से बनाने में मदद करना चाहते हैं, हालांकि उनकी यह इच्छा किसी डील तक पहुंच पाए, यह बेहद मुश्किल काम लग रहा है, ऐसा इसलिए क्योंकि मैनचेस्टर यूनाइटेड पर मालिकाना हक रखने वाली अमेरिकी ग्लैजर फैमिली इस फुटबॉल क्लब के नियंत्रण में किसी भी तरह की हिस्सेदारी को स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं है और उन्हें क्लब की मार्केट कैप दोगुनी होने की भी उम्मीद है। अभी मैनचेस्टर यूनाइटेड का मार्केट कैप 2.2 बिलियन डॉलर है।

मैनचेस्टर यूनाइटेड ने जीता लास्ट खिताब

आपको बता दें, मैनचेस्टर यूनाइटेड लंबे समय से इंग्लिश प्रीमियर लीग का टाइटल नहीं जीत पाई है। यह टीम लास्ट टाइम 2012 में विजेता बनी थीं। वर्तमान सीजन में भी यह टीम लीग टेबल में सबसे नीचे काबिज रही है। ऐसे प्रर्दशन के कारण यूनाइटेड टीम के फैंस ग्लैजर फैमिली पर लगातार निशाना साध रहे हैं। क्लब के होम ग्राउंड 'ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम' में भी सुधार नहीं करने पर ग्लैजर फैमिली की जमकर आलोचना हो रही है। बता दें कि ग्लैजर फैमिली ने साल 2005 में मैनचेस्टर यूनाइटेड को खरीदा था। तब से इस टीम का मुख्य मालिकाना हक इस परिवार के पास ही है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story