×

IND vs ENG: विशाखापट्टनम में मुकेश कुमार की खराब गेंदबाजी के सपोर्ट में आए बुमराह, इस युवा गेंदबाज पर कही दिल छू लेने वाली बात

IND vs ENG: टीम इंडिया ने दूसरे टेस्ट मैच में मोहम्मद सिराज की जगह मुकेश कुमार को मौका दिया, लेकिन मुकेश कुमार पहली पारी में रहे फ्लॉप

Kalpesh Kalal
Published on: 4 Feb 2024 4:53 AM GMT (Updated on: 4 Feb 2024 5:11 AM GMT)
Muskesh Kumar
X

IND vs ENG (Source_Social Media) 

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच विशाखापट्टनम में दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने इंग्लैंड की टीम पर जोरदार पकड़ बनाते हुए अपनी स्थिति काफी मजबूत कर ली है। वाईएस राजशेखर रेड्डी स्टेडियम की इस पिच पर भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह खकरनाक दिखे और उन्होंने दूसरे दिन के खेल में अंग्रेजों को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया। 5 मैचों की इस टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया ने पहला मैच गंवानें के बाद यहां वापसी करने का मौका बनाया है।

दूसरे टेस्ट मैच में मुकेश कुमार ने गेंदबाजी से किया निराश

वाइजेग में खेले जा रहे इस टेस्ट मैच का दूसरा दिन पूरी तरह से टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के नाम रहा। बुमराह ने यहां पर कातिलाना गेंदबाजी करते हुए पहली पारी में 6 विकेट झटके और इंग्लैंड के बल्लेबाजों को नस्तेनाबूत कर दिया। लेकिन वहीं भारत के दूसरे तेज गेंदबाज मुकेश कुमार पूरी तरह से फ्लॉप रहे। इस टेस्ट मैच में युवा तेज गेंदबाज मुकेश कुमार को जो मौका मिला, उसे वो पहले पारी में नहीं भुना सके और पूरी तरह से निराश किया।

मुकेश कुमार को मिला साथी गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का साथ

मुकेश कुमार को विशाखापट्टनम में मोहम्मद सिराज जैसे उबरते सितारें को बाहर कर मौका दिया। लेकिन बिहार के इस गेंदबाज ने पहली पारी में 7 ओवर में 44 रन लुटाएं और कोई विकेट भी नहीं ले सके। उनके इस निराशाजनक प्रदर्शन के बाद उनकी जमकर आलोचना हो रही है, लेकिन वहीं साथी गेंदबाज बुमराह मुकेश कुमार के सपोर्ट में उतर आएं हैं। बुमराह ने दूसरे दिन के खेल के बाद अपने साथी गेंदबाजों का समर्थन करते हुए बताया कि ऐसा किसी के साथ भी हो सकता है, वो अभी-अभी ही इंटरनेशनल क्रिकेट में आए हैं और सीख रहे हैं। बुमराह ने मुकेश कुमार का जिस तरह से समर्थन किया है, उससे उम्मीद की जा सकती है कि वो दूसरी पारी में वापसी करेंगे।

बुमराह ने मुकेश के लिए कहा- ऐसा किसी के साथ भी हो सकता है

बुमराह ने मैच के दूसरे दिन के खेल के बाद कहा कि, “मेरे अनुसार आपको अपनी गलतियों से सीखना होता है। आप गलतियां करके बेहतर होते जाते हैं। मैं इसे एक बुरा दिन नहीं कहूंगा। सभी से गलतियां होती हैं। यह एक सीखने वाला दिन था। मुझसे भी गलतियां होती हैं। हमारे बीच भी यही बातचीत हुई कि यह दिन अब चला गया हमें अब यह देखना चाहिए कि अब हम क्या बेहतर कर सकते हैं। कोशिश करो और अपना बेस्ट दो।“ आपको बता दें कि अब तक मुकेश कुमार ने 2 टेस्ट मैचों में 6 विकेट झटके हैं।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story