×

वर्ल्ड बैडमिंटन चैम्पियनशिप में लक्ष्य सेन का बड़ा कमाल, किदाम्बी श्रीकांत ने किया निराश

BWF World Championship: कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत को गोल्ड मेडल दिलाने वाले शटलर लक्ष्य सेन ने वर्ल्ड बैडमिंटन चैम्पियनशिप में भी अपना जबरदस्त प्रदर्शन दिखाया। दूसरे राउंड में लक्ष्य का मुकाबला स्पेन के लुईस पेनावेर के खिलाफ हुआ। पहले गेम में लक्ष्य शुरुआत में पिछड़ गए थे लेकिन फिर वापसी करते हुए सीधे गेमों में 21-17, 21-10 लुईस पेनावेर को हरा दिया।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 24 Aug 2022 12:10 PM GMT (Updated on: 24 Aug 2022 12:10 PM GMT)
BWF World Championship
X

BWF World Championship

BWF World Championship: भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों का वर्ल्ड बैडमिंटन चैम्पियनशिप 2022 में मिला-जुला प्रदर्शन देखने को मिल रहा है। जापान के टोक्यो शहर में चल रहे इस टूर्नामेंट की शुरुआत 21 अगस्त से हुई थी। वर्ल्ड बैडमिंटन चैम्पियनशिप के तीसरे दिन बुधवार को लक्ष्य सेन ने दूसरे राउंड में भी जीत दर्ज कर ली। जबकि पुरुष डबल्स में भी भारतीय जोड़ी ने बड़ा उलटफेर करते हुए विश्व की 9 नंबर की जोड़ी को हरा दिया। लेकिन महिला डबल्स में भारत को हार का सामना करना पड़ा।

लक्ष्य ने किया प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश:

कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत को गोल्ड मेडल दिलाने वाले शटलर लक्ष्य सेन ने वर्ल्ड बैडमिंटन चैम्पियनशिप में भी अपना जबरदस्त प्रदर्शन दिखाया। दूसरे राउंड में लक्ष्य का मुकाबला स्पेन के लुईस पेनावेर के खिलाफ हुआ। पहले गेम में लक्ष्य शुरुआत में पिछड़ गए थे लेकिन फिर वापसी करते हुए सीधे गेमों में 21-17, 21-10 लुईस पेनावेर को हरा दिया। इसके साथ लक्ष्य ने प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। अब लक्ष्य से पीवी सिंधु की गैरमौजूदगी में वर्ल्ड बैडमिंटन चैम्पियनशिप में पदक की उम्मीद बढ़ गई है।

किदाम्बी श्रीकांत दूसरे राउंड में हारे:

कॉमनवेल्थ गेम्स में खराब प्रदर्शन करने वाले किदाम्बी श्रीकांत ने वर्ल्ड बैडमिंटन चैम्पियनशिप में भी अपनी गलतियों से कोई सबक नहीं लिया। चीन के झाओ जुन पेंग ने किदाम्बी श्रीकांत को दूसरे राउंड में हरा दिया। इस मैच में चीन के इस खिलाड़ी कुछ ज्यादा दम नहीं दिखाना पड़ा। उन्होंने श्रीकांत को 21-18, 21-17 से मात देकर प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। अब झाओ जुन पेंग का मुकाबला भारत के लक्ष्य सेन से होगा। इस जोरदार मुकाबले पर सभी की नज़रे रहने वाली है।

एम आर अर्जुन और ध्रुव कपिला ने किया बड़ा उलटफेर:

वर्ल्ड बैडमिंटन चैम्पियनशिप में एम आर अर्जुन और ध्रुव कपिला की जोड़ी ने फैंस का दिल खुश कर दिया। इस भारतीय पुरुष डबल्स जोड़ी ने डेनमार्क के आठवीं वरीयता वाले किम एस्ट्रूप और एंडर्स स्कारूप रासमुसेन को धूल चटा दी। एम आर अर्जुन और ध्रुव कपिला ने यह मुकाबला 21-17, 21-16 से अपने नाम कर सभी को चौंका दिया। अब प्री-क्वार्टर फाइनल में उनका सामना सिंगापुर के योंग टैरी और लोह कीन से होगा।

अश्विनी पोनप्पा और सिक्की ने किया निराश:

भारतीय महिला डबल्स जोड़ी ने अपने फैंस को निराश कर दिया। दूसरे राउंड में उन्हें शीर्ष वरीयता प्राप्त चीन की चेन किंग चेन और जिया फान ने हराया। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला करीब 40 मिनट तक चला। जिसमें चीन की चेन किंग चेन और जिया फान ने 21-15, 21-10 से जीत हासिल की।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story