×

BWF World Championships 2021 Live: किदांबी श्रीकांत की ऐतिहासिक जीत, वर्ल्ड चैंपियनशिप के फाइनल में प्रवेश करने वाले पहले भारतीय बने

BWF World Championships 2021 Live: स्पेन के ह्यूएलवा में किदांबी ने अपने देश के खिलाड़ी लक्ष्य सेन को 17-21, 21-14, 21-17 से हराकर जीत हासिल की।

Chitra Singh
Written By Chitra SinghNewstrack Network
Published on: 19 Dec 2021 2:45 AM GMT
BWF World Championships 2021
X

BWF वर्ल्ड चैंपियनशिप (फोटो- @BAI_Media ट्विटर)

BWF World Championships 2021 Live: BWF वर्ल्ड चैंपियनशिप के सेमीफाइनल (BWF World Championships semi final) में भारतीय खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने एक नया इतिहास रचा है। किदांबी श्रीकांत BWF वर्ल्ड चैंपियनशिप के फाइनल में प्रवेश करने वाले पहले भारतीय बने हैं। उन्होंने लक्ष्य सेन (kidambi srikanth vs lakshya sen) को मात देकर फाइनल में अपनी जगह पक्की की है।

शनिवार (19 दिसंबर) को स्पेन के ह्यूएलवा में किदांबी ने अपने देश के खिलाड़ी लक्ष्य सेन को 17-21, 21-14, 21-17 से हराकर जीत हासिल की। दूसरे सेमीफाइनल में, सिंगापुर के लोह कीन यू (Loh Kean Yew) ने एंडर्स एंटोनसेन (Anders Antonsen) को 23-21, 21-14 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया।

किदांबी से पहले 1983 में प्रकाश पादुकोण और 2019 में साई प्रणीत ने सेमीफाइनल तक का सफर किया था, लेकिन दोनों खिलाड़ी सेमीफाइनल में हार गए। वहीं शनिवार को किदांबी श्रीकांत मैड्रिड में रोमांचक वापसी के साथ बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप के फाइनल (BWF World Championships final) में पहुंचने वाले पहले भारतीय पुरुष बन गए। श्रीकांत के अब कम से कम एक रजत पदक पक्का हो गया है। सेमीफाइनल जीतने के बाद वह रविवार को अपने अंतिम प्रतिद्वंद्वी के साथ स्वर्ण पदक जीतने के लिए मैदान में उतरेंगे।

बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप के फाइनल में कौन होगा किदांबी का प्रतिद्वंदी

पहले एंडर्स एंटोनसेन खिताब जीतने के प्रबल दावेदार थे, लेकिन सिंगापुर के लोह कीन यू (Loh Kean Yew) ने सेमीफाइनल में दानिश के खिलाफ 23-21, 21-14 से शानदार जीत दर्ज की। अब फाइनल में उनका सामना भारत के शीर्ष पुरुष शटलर श्रीकांत किदांबी (loh kean yew vs kidambi srikanth) से होगा। दोनों शटलरों के लिए यह पहला वर्ल्ड चैंपियनशिप फाइनल होगा।

BWF वर्ल्ड चैंपियनशिप के सेमीफाइनल का लाइव स्कोर (BWF World Championships 2021 Live score)

  • किदांबी श्रीकांत ने लक्ष्य सेन को 21-17 से हराकर मैच जीता।
  • लक्ष्य सेन ने निर्णायक मुकाबले में तीन अंकों की बढ़त बना ली है।
  • श्रीकांत ने वापसी करते हुए दूसरा गेम 21-14 से अपने नाम किया।
  • दूसरे गेम के आधे रास्ते में और श्रीकांत ने चार अंकों की बढ़त बना ली है।
  • लक्ष्य सेन ने पहला गेम 21-17 से जीता।
Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story