×

Virat Kohli Birthday: विराट कोहली का जन्मदिन इस बार होगा खास, CAB ने बनाया स्पेशल बर्थडे गिफ्ट देने का प्लान

Virat Kohli Birthday: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 5 नवंबर को कोलकाता के ईडन गार्डन में मैच होना है। इस मैच के दिन विराट कोहली को कैब स्पेशन बर्थडे गिफ्ट देना चाहती है। Virat Kohli Birthday, Virat Kohli, ICC World Cup|

Kalpesh Kalal
Published on: 31 Oct 2023 9:45 AM GMT
Virat Kohli Birthday
X

Virat Kohli (Source_Social Media)

Virat Kohli Birthday: आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 में टीम इंडिया जबरदस्त लय में दिख रही हैं। 19 नवंबर को होने वाले खिताबी जंग के लिए सबसे प्रबल दावेदार मानी जा रही टीम इंडिया ने लगातार 6 मैच जीतकर सेमीफाइनल की तरफ अपने कदम बढ़ा दिए हैं। जिसके बाद अब रोहित शर्मा एंड कंपनी 2 नवंबर को श्रीलंका के बाद 5 नवंबर रविवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच खेलने जा रही है। दक्षिण अफ्रीका से होने वाला मैच भारत के सबसे ऐतिहासिक स्टेडियम कोलकाता के ईडन गार्डन में होगा।

ईडन गार्डन में विराट कोहली के जन्मदिन पर खास तोहफा देने की तैयारी

5 नवंबर को जिस दिन भारत और दक्षिण अफ्रीका का मैच होने जा रहा है, उसी दिन विश्व क्रिकेट के मौजूदा समय के सबसे बड़े बल्लेबाज भारत के लीजेंड विराट कोहली 5 नवंबर को अपने जीवन के 35 बरस पूरे करने जा रहे हैं। विराट कोहली के इस जन्म दिन को कोलकाता में खास बनाने की तैयारी की जा रही है। ईडन गार्डन में होने वाले इस मैच के दौरान बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन किंग कोहली को खास तोहफा देने के लिए प्लान तैयार कर रही है।

5 नवंबर को CAB कोहली के जन्मदिन को बनाना चाहता है यादगार

भारत के सबसे महानतम बल्लेबाजों में शुमार हो चुके विराट कोहली के जन्मदिन को यादगार बनाने के लिए बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन कोई कोर-कसर बाकी नहीं रखना चाहती है और वो इस दिन को स्पेशन बनाने के लिए तैयारी में जुट गया है। इस दिन कैब ने कोलकाता के ईडन गार्डन में आने वाले 70 हजार दर्शकों को विराट कोहली के फोटो वाले मास्क को बांटने का फैसला किया है। यहां पर दर्शकों को एन्ट्री के दौरान फ्री में मास्क दिया जाएगा।

दर्शकों को बांटे जाएंगे विराट के चेहरे वाले 70 हजार मास्क

इसके अलावा भी कैब ने विराट के जन्मदिन को स्पेशन बनाने का प्लान तैयार किया है। इस दिन मैच शुरू होने से पहले उनके जन्मदिन का केक काटा जाएगा। तो साथ ही उन्हें एक मोमेंटो भेंट किया जाएगा। टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार CAB के अध्यक्ष स्नेहशिष गांगुली ने एक बयान जारी कर कहा कि, "हम चाहते हैं कि ईडन गार्डन्स में हर प्रशंसक विराट कोहली का मास्क पहने हुए आए। हम 5 नवंबर को उनके जन्मदिन पर लगभग 70,000 कोहली मास्क वितरित करने की योजना बना रहे हैं।"

उन्होंने आगे कहा कि, “हमें इस पर आईसीसी से मंजूरी मिलने की उम्मीद है। हम विराट के लिए इस दिन को खास बनाना चाहते हैं।“

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story