×

राजकोट में भारतीय टेस्ट क्रिकेट इतिहास सबसे बड़ी जीत मिलने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने इस खिलाड़ी को दिया जीत का श्रेय!

IND vs ENG Rohit Sharma: मैच के बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने कई खिलाड़ियों को इस जीत के लिए प्रमुख श्रेय दिया। उन्होंने मैच बाद कहा कि जब आप टेस्ट क्रिकेट खेल रहे होते

Sachin Hari Legha
Published on: 18 Feb 2024 1:38 PM GMT
IND vs ENG Rohit Sharma
X

IND vs ENG Rohit Sharma (photo. Social Media)

IND vs ENG Rohit Sharma: रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने अपने टेस्ट इतिहास की सबसे बड़ी जीत करते हुए इंग्लैंड को 434 रनों से राजकोट के मैदान पर पुराने सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए। इस जीत में कप्तान रोहित शर्मा, रवींद्र जडेजा और यशस्वी जायसवाल ने शानदार पारियां खेली। लेकिन मैच के बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कई खिलाड़ियों को इस जीत के लिए प्रमुख श्रेय दिया। उन्होंने मैच बाद कहा कि जब आप टेस्ट क्रिकेट खेल रहे होते हैं, तो यह 2-3 दिनों से अधिक नहीं खेला जाता है। हम 5 दिनों से अधिक खेलने के महत्व को समझते हैं।

रोहित शर्मा ने दिया बड़ा बयान!

आपको बताते चलें कि इंग्लैंड ने खेल के दूसरे दिन कमाल का प्रदर्शन किया। इसी को लेकर कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा, “उन्होंने अच्छा खेला और हमें दबाव में डाल दिया। हमारी गेंदबाजी में क्लास है, मेरा संदेश शांत रहने का था और अगले दिन हमने जिस तरह से वापसी की, उस पर मुझे वास्तव में गर्व है। जब ये चीजें घटित होती हैं, तो ख़ुशी होती है।” इस दौरान रोहित ने जडेजा को नंबर 5 पर भेजने के फैलसे पर भी प्रतिक्रिया दी।

शर्मा ने कहा, “इस खेल के लिए, हमने सोचा कि उसके पास बहुत अनुभव है और उसने बहुत सारे रन भी बनाए हैं, हम बाएं-दाएं कॉम्बो चाहते थे। सरफराज जिस गुणवत्ता के साथ उसके पास है, हम चाहते थे कि उसके पास समय हो। हमने देखा कि वह बल्ले से क्या कर सकता है। यह कोई दीर्घकालिक दृष्टिकोण नहीं है, हम प्रवाह के साथ चलते हैं और उस विशेष दिन पर हम क्या महसूस करते हैं, विपक्षी टीम की गेंदबाजी आक्रमण को देखते हुए, हमने कुछ नए अनुभव किए।”

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा, “हम हर चीज़ की गणना करते हैं और फिर प्रवाह के साथ चलते हैं। बहुत सारे टर्निंग प्वाइंट थे, टॉस जीतना अच्छा था। हम जानते हैं कि भारत में टॉस जीतना कितना महत्वपूर्ण है, जिस तरह से हमने उस आक्रमण के बाद वापसी की और गेंदबाजी की। गेंदबाजों ने काफी जज्बा दिखाया। यह नहीं भूलना चाहिए कि हमारे पास सबसे अनुभवी गेंदबाज भी नहीं था। बल्ले से हम जानते थे कि काम आधा हो गया है, उन दो युवाओं ने हमें वह बढ़त दिला दी जो हम चाहते थे और जाहिर तौर पर दूसरी पारी में गेंद से जडेजा ही शानदार थे।”

इस दौरान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने यशस्वी जायसवाल को लेकर भी टिप्पणी की थी। उन्होंने इस युवा क्रिकेटर लेकर कहा, “मैंने उनके बारे में बहुत कुछ बोला है, विशाखापटनम में भी, चेंजरूम के बाहर के लोगों ने भी बोला है। मैं उसके बारे में ज्यादा बात नहीं करना चाहता। उसने अपने करियर की शुरुआत शानदार तरीके से की है, मैं चाहता हूं कि वह अच्छा प्रदर्शन करता रहे। हां वह अच्छा खिलाड़ी दिखता है।”

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story