×

प्लेयर ऑफ द मैच बने कप्तान उदय सहारण ने अपने पिता को दिया जीत का श्रेय, सेमीफाइनल में खेली इतने रनों की पारी

U19 World Cup semi-final 2024 Uday Saharan: उदय सहारन एंड कंपनी ने मंगलवार को विलोमूर पार्क में अंडर-19 विश्व कप के पहले सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 245 रन के लक्ष्य

Sachin Hari Legha
Published on: 6 Feb 2024 6:41 PM GMT
U19 World Cup semi-final 2024 Uday Saharan
X

U19 World Cup semi-final 2024 Uday Saharan (photo. Social Media)

U19 World Cup semi-final 2024 Uday Saharan: इन-फॉर्म सचिन धास ने मैच जिताऊ 96 रन बनाकर टीम इंडिया की वापसी की, जबकि कप्तान उदय सहारन (Uday Saharan) एंड कंपनी ने मंगलवार (06 फरवरी 2024) को विलोमूर पार्क में अंडर-19 विश्व कप के पहले सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 245 रन के लक्ष्य का पीछा किया। अंडर-19 विश्व कप के अंतिम मुकाबले में मेन इन ब्लू के शीर्ष क्रम के पतन के बाद सचिन और सहारन ने भारत के लिए रिकॉर्ड-ब्रेक 171 रनों की साझेदारी की। सहारन ने कप्तानी पारी खेलते हुए 124 गेंदों में 81 रन बनाए और गत चैंपियन या भारत के लिए एक प्रसिद्ध जीत हासिल की।

जीत के बाद कप्तान का बड़ा बयान!

आपको बताते चलें कि भारत की ओर से इस मैच में जहां एक तरफ सचिन धास ने टीम के लिए विस्फोटक 96 रन बनाए और मैच में भारत को जीत भी दिलाई। वहीं दूसरी ओर कप्तान उदय सहारन (Uday Saharan) ने बेहद ही स्लो मगर 81 रन भारत के लिए जड़े। इसके बावजूद भी सचिन को नहीं, बल्कि कप्तान उदय सहारण को प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब मिला। उन्होंने जीत के बाद दिए बयान में जीत का श्रेय भी अपने पिता को दे दिया।

भारतीय अंडर 19 टीम के कप्तान उदय सहारन (Uday Saharan) ने कहा, “एक समय मैच में हम काफी पीछे थे। सचिन और हम एक बात कहते रहे कि हमें अंत तक बल्लेबाजी करनी है। यह एक पार्टनरशिप का मामला था। यह मुझे मेरे पिता से मिलता है (खेल को गहराई तक ले जाना)। जब मैं बल्लेबाजी करने आया तो गेंद थोड़ी पिच कर रही थी और अच्छी उछाल थी। बाद में यह बल्ले पर अच्छे से आने लगी। हम ड्रेसिंग रूम में मनोबल बिल्कुल भी कम नहीं होने देते - हमारा माहौल और कोच शानदार हैं। फाइनल में पहुंचकर बहुत अच्छा लग रहा है। नजदीकी खेलों का स्वाद हमने अभी चखा।”

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story