×

SA vs Ind, 2nd Test : दक्षिण अफ्रीका की बढ़त 201 रनों की हुई

Rishi
Published on: 16 Jan 2018 10:19 AM GMT
SA vs Ind, 2nd Test : दक्षिण अफ्रीका की बढ़त 201 रनों की हुई
X

सेंचुरियन : अब्राहम डिविलियर्स (80) और डीन एल्गर (61) की शतकीय साझेदारी के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन मंगलवार को भोजनकाल तक अपनी दूसरी पारी में पांच विकेट के नुकसान पर 173 रन बना लिए हैं। सुपर स्पोर्ट पार्क में जारी इस मैच में दक्षिण अफ्रीका ने भारत के खिलाफ कुल मिलाकर 201 रनों की बढ़त हासिल कर ली है। कप्तान फाफ डु प्लेसिस (12) और वर्नोन फिलेंडर (3) नाबाद हैं।

तीसरे दिन के स्कोर दो विकेट पर 90 रनों से आगे खेलने उतरी दक्षिण अफ्रीकी टीम ने पहले सत्र की समाप्ति तक अपने तीन विकेट गंवाए। इसमें पिछले दिन मंगलवार के नाबाद बल्लेबाज एल्गर और डिविलियर्स के विकेट शामिल हैं।

एल्गर और डिविलियर्स ने 141 रनों की शानदार शतकीय साझेदारी कर दक्षिण अफ्रीका की टीम को संभाला और उसे 144 के स्कोर तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर डिविलियर्स मोहम्मद शमी की गेंद पर विकेट के पीछे पार्थिव पटेल के हाथों लपके गए। डिविलियर्स ने 121 गेंदों पर 10 चौके लगाए।

ये भी देखें : SA vs Ind: Karthik earns call after Saha’s injury and poor show of Parthiv

शमी ने इसके बाद टीम के दूसरे अहम खिलाड़ी एल्गर को भी लोकेश राहुल के हाथों कैच आउट कर दक्षिण अफ्रीका को दिन का दूसरा झटका दिया। एल्गर ने भी 121 गेंदें खेलीं और आठ चौके तथा एक छक्का लगाया।

तेज गेंदबाज शमी यहीं नहीं रुके। डिविलियर्स और एल्गर के आउट होने के बाद कप्तान प्लेसिस के साथ टीम की पारी संभालने उतरे क्विंटन डी कॉक (12) को शमी ने पार्थिव पटेल के हाथों कैच आउट कराया। क्विंटन जब आउट हुए तब टीम का स्कोर 163 था।

कप्तान प्लेसिस ने इसके बाद फिलेंडर के साथ मिलकर बिना कोई और विकेट गंवाए टीम को भोजनावकाश तक 173 के स्कर तक पहुंचाया।

इस पारी में अभी तक भारत के लिए शमी ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए हैं। जसप्रीत बुमराह को दो सफलता हासिल हुई।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story