×

चैम्पियंस ट्रॉफी : बारिश के बाद एक ही नाव में सवार आस्ट्रेलिया, बांग्लादेश

Rishi
Published on: 6 Jun 2017 9:03 AM GMT
चैम्पियंस ट्रॉफी : बारिश के बाद एक ही नाव में सवार आस्ट्रेलिया, बांग्लादेश
X

लंदन : बांग्लादेश के कप्तान मशरफे मुर्तजा का कहना है, कि उनकी और आस्ट्रेलिया की टीम एक ही नाव पर सवार हैं। जहां एक ओर चैम्पियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट में आगे बढ़ने के लिए आस्ट्रेलिया को अपने अंतिम ग्रुप मैच में इंग्लैंड को हराना है, वहीं बांग्लादेश को भी न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत दर्ज करनी होगी। हालांकि, ग्रुप-ए की अंक तालिका में आस्ट्रेलिया दो अंकों के साथ दूसरे और बांग्लादेश एक अंक के साथ तीसरे स्थान पर है।

आस्ट्रेलिया के ग्रुप-स्तर पर अब तक खेले गए दोनों मैच बारिश के कारण रद्द हो गए और इस कारण उसे अपने अंक साझा करने पड़े, वहीं बांग्लादेश को अपने पहले मैच में इंग्लैंड से हार का सामना करना पड़ा था।

ये भी देखें : चैम्पियंस ट्रॉफी: बारिश की भेंट चढ़ा आस्ट्रेलिया-बांग्लादेश मैच, 1-1 अंक बंटे

आस्ट्रेलिया के खिलाफ बांग्लादेश का शनिवार रात को खेला गया मैच बारिश के कारण रद्द हो गया और अगर इस मैच में मुर्तजा की टीम हारती, तो वह टूर्नामेंट से बाहर होने वाली पहली टीम बन जाती।

बारिश की दखल से बांग्लादेश को टूर्नामेंट में आगे बढ़ने का एक और मौका मिला है और कप्तान मुर्तजा का कहना है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे और अंतिम ग्रुप मैच में उन्हें जीत हासिल करनी होगी, ताकि वह आगे की राह तय कर सकें।

कप्तान मुर्तजा ने कहा, "अगर आप आज के मैच में नजर डालें, तो आस्ट्रेलिया हमसे काफी आगे था, लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने पिछले मैच में आस्ट्रेलिया भी हमारी ही तरह इसी स्थिति में था। मौसम के साथ आप कुछ नहीं कर सकते और इसीलिए, हम और आस्ट्रेलिया की टीम इस समय पर एक ही वान पर सवार हैं। आस्ट्रेलिया को इंग्लैंड के खिलाफ जीतना है और हमारे पास न्यूजीलैंड को हराकर आगे बढ़ने का अवसर है।"

मुर्तजा ने कहा, "मुझे 2015 विश्व कप का वो पल याद है, जब हमें आस्ट्रेलिया से एक अंक मिला था और इससे हमें आगे बढ़ने में मदद मिली थी। इस बार भी हमें वहीं अवसर मिला है और हमें अगले मैच में न्यूजीलैंड को हराना है।"

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story