×

क्रिकेट का डेडली काम्बो बन चुके हैं बेन स्टोक्स...शानदार, ज़बरदस्त

Rishi
Published on: 11 Jun 2017 9:01 AM GMT
क्रिकेट का डेडली काम्बो बन चुके हैं बेन स्टोक्स...शानदार, ज़बरदस्त
X

बर्मिघम : इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान इयोन मोर्गन का कहना है कि दुनिया में हर टीम को बेन स्टोक्स की जरूरत होगी। उल्लेखनीय है कि चैम्पियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट में शनिवार को आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मैच में इंग्लैंड के लिए स्टोक्स ने 102 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली थी।

एजबेस्टन मैदान पर इंग्लैंड ने बारिश से बाधित चैम्पियंस ट्रॉफी के ग्रुप-ए के आखिरी मैच में आस्ट्रेलिया को डकवर्थ लुइस नियम के हिसाब से 40 रनों से हरा दिया।

ये भी देखें :चैम्पियंस ट्रॉफी : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चाहिए सिर्फ जीत

आस्ट्रेलिया द्वारा रखे गए 278 रनों के लक्ष्य के जवाब मं इंग्लैंड ने 40.2 ओवरों तक चार विकेट खोकर 240 रन बना लिए थे। तभी तेज बारिश आ गई और अंपायरों ने मैच न होने की स्थिति में इंग्लैंड को डकवर्थ लुइस नियम को लागू करते हुए विजेता घोषित कर दिया।

मैच के बाद मोर्गन ने कहा, "इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में स्टोक्स पर लगी सबसे महंगी बोली ने यह साबित कर दिया था कि हर टीम में उन जैसे खिलाड़ी की जरूरत होगी। वह हमेशा से ही खेल को अपने अच्छे प्रदर्शन से प्रभावित करते हैं, फिर चाहे बल्लेबाजी हो, गेंदबाजी हो या क्षेत्ररक्षण।"

कप्तान मोर्गन ने कहा, "उनकी बल्लेबाजी शानदार थी। वह मैदान पर बल्लेबाजी के दौरान काफी शांत और सहज थे। उनका सामथ्र्य बेहद शानदार था।"

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story