×

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सामने आएगा कोहली का ये ट्रंप का इक्का

Rishi
Published on: 11 Jun 2017 8:38 AM GMT
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सामने आएगा कोहली का ये ट्रंप का इक्का
X

लंदन : श्रीलंका के खिलाफ चैम्पियंस ट्रॉफी में मात खाने वाली भारतीय टीम को अपने अगले मैच में रविवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भिड़ना है। भारतीय कप्तान ने रविचंद्रन अश्विन को अंतिम एकादश में शामिल करने के संकेत दिए हैं। ये दोनों टीमें ग्रुप-बी के मैच में आमने-सामने होंगी। जो टीम जीतेगी वह सेमीफाइनल में पहुंचेगी।

मैच से पहले भारतीय कप्तान ने ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को अंतिम एकादश में शामिल करने के संकेत दिए हैं। पिछले दो मैचों में अश्विन को टीम में जगह नहीं मिली थी।

कोहली ने कहा, "कई तरह की संभावनाएं होती हैं। हमने अंतिम मैच को भी देखा। कुछ भी हो सकता है। हर संयोजन संभव है। मैं इस समय कुछ भी नहीं बता सकता।"

उन्होंने कहा, "ड्रेसिंग रूम में हमने बदलावों और सभी तरह की संभावनाओं पर चर्चा की है।"

कोहली ने यह बात रविवार को होने वाले मैच में टीम में बदलावों के बारे में पूछने पर कही। दोनों टीमों के पास सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए यह अंतिम मौका है। ऐसे में इस मैच को क्वार्टर फाइनल के तौर पर देखा जा रहा है।

अगर युवराज सिंह रविवार को होने वाले मैच में खेलते हैं तो यह अपना 299वां अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय मैच खेलेंगे। कोहली ने युवराज के बारे में कहा, "यह शानदार उपलब्धि है। देश के लिए इतने मैच खेलने के लिए आपको बेहद प्रतिभाशाली होना चाहिए। किसी को भी उनकी मैच विजेता काबिलियत पर शक नहीं है। उन्होंने हमेशा बड़े टूर्नामेंट्स में अच्छा प्रदर्शन किया है। कल भी बड़ा मैच है और हम इसे प्ररेणा की तरह ले सकते हैं।"

उन्होंने कहा, "मैं उन्हें कल के लिए और भारत के लिए भविष्य में खेलने वाले मैचों के लिए शुभकामनाएं देता हूं। उम्मीद है कि वह इस विशेष मौके पर मैच को बदलेंगे।"

भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में 124 रनों से जीत हासिल करते हुए चैम्पियंस ट्रॉफी का विजयी आगज किया था। लेकिन दूसरे मैच में उसे श्रीलंका के हाथों मात खानी पड़ी थी। कोहली ने कहा कि टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले अहम मुकाबले को लेकर दबाव में नहीं हैं।

उन्होंने कहा, "दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले मैच की तरह के मुकाबले आपको एक खिलाड़ी और टीम के तौर पर परखते हैं। जो टीम कल के मैच में दबाव झेल पाएगी वो जीतेगी।"

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story