×

रोस्टन चेज के RUN CHASE ने भारत को छकाया, किंगस्टन टेस्ट हुआ ड्रॉ

Rishi
Published on: 4 Aug 2016 12:31 AM GMT
रोस्टन चेज के RUN CHASE ने भारत को छकाया, किंगस्टन टेस्ट हुआ ड्रॉ
X

किंगस्टनः चौथे दिन बारिश और आखिरी दिन मेजबान टीम के रोस्टन चेज के शतक ने वेस्टइंडीज को भारत के खिलाफ किंगस्टन टेस्ट ड्रॉ कराने का मौका दे दिया। रोस्टन चेज ने नाबाद 137 रन की शानदार पारी खेली। वह अपने देश के महान बैट्समैन गैरी सोबर्स के बाद पहले ऐसे खिलाड़ी भी बने, जिसने पांच विकेट लेने के साथ शतक भी लगाया। सोबर्स ने करीब 50 साल पहले ये कारनामा कर दिखाया था।

पहले टेस्ट में आसानी से जीत दर्ज करने के बाद भारत ने दूसरे टेस्ट में भी शानदार शुरुआत की थी। खेल के चौथे दिन तक मैच भारत के कब्जे में था, लेकिन बारिश की वजह से चौथे दिन का खेल बीच में ही रुका और पांचवें और आखिरी दिन भारतीय गेंदबाज कुछ खास कमाल नहीं कर पाए। ऐसे में उसे ड्रॉ से ही संतोष करना पड़ा। हालांकि, पहला टेस्ट जीतकर भारत अभी सीरीज में बढ़त बनाए हुए है।

अपने दूसरे टेस्ट मैच में ही शानदार बल्लेबाजी करते हुए रोस्टन चेज ने शतक की बदौलत टीम को जोरदार वापसी दी। उनकी इस पारी की वजह से ही मेजबान टीम मैच ड्रॉ कराने में सफल रही। मैच के खत्म होने का ऐलान खेल खत्म होने से लगभग आधे घंटे पहले ही कर दिया गया। उस वक्‍त वेस्‍टइंडीज का स्‍कोर 6 विकेट के नुकसान पर 388 रन था। तब चेज 137 रन और कैप्टन जेसन होल्‍डर 64 रन बनाकर क्रीज पर थे।

दूसरी ओर, टीम इंडिया के गेंदबाज जहां चौथे दिन लंच तक 4 विकेट झटक चुके थे, उन्हें पांचवे और अंतिम दिन महज 2 विकेट से ही संतोष करना पड़ा। बता दें कि भारत ने पहली पारी में 500 रन का विशाल स्कोर खड़ाकर वेस्‍टइंडीज को चुनौती दी थी। भारत की ओर से मोहम्मद शमी ने 63 रन देकर 2 विकेट, स्पिन गेंदबाज अमित मिश्रा ने 85 रन देकर 2 विकेट, ईशांत शर्मा और रविचंद्रन अश्विन को एक-एक विकेट मिला।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story