×

IPL 2020: CSK में सब है 30 पार, क्या जीत होगी आसान, जानें पूरी रिपोर्ट

एम एस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स में सीनियर खिलाड़ियों की तादाद काफी ज्यादा है जिनकी उम्र 30 साल के उपर है। खुद टीम के कप्तान एम एस धौनी ही 39 साल के हैं, लेकिन टीम के गेंदबाजी कोच एल बालाजी का मानना है

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 12 Aug 2020 2:10 PM GMT
IPL 2020: CSK में सब है 30 पार, क्या जीत होगी आसान, जानें पूरी रिपोर्ट
X
IPL 2020 CSK में उम्रदराज खिलाड़ी

चेन्नई : आईपीएल 2020 की शुरूआत सिंतबर से होने वाली है । ऐसे में हर खिलाड़ी अभ्यास में जूट गए हैं। जहां तक एम एस धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स की बात है तो इसमें ज्यादातर सीनियर खिलाड़ियों की तादाद है जिनकी उम्र 30 साल के उपर है। चेन्नई सुपरकिंग्स सीएसके के कोच एल बालाजी ने कहा कि उनकी टीम में कई खिलाड़ी 30 साल से ऊपर की उम्र के हैं लेकिन यह उनके लिए नुकसानदेह नहीं बल्कि फायदेमंद ही साबित होगा। कोरोना वायरस के कारण लंबे ब्रेक के बाद इंडियन प्रीमियर लीग आईपीएल की टीमें 13वें चरण की तैयारी में जुटी हैं। महेंद्र सिंह धोनी 39 वर्ष आगामी आईपीएल चरण में तीन बार की विजेता सीएसके की अगुआई करने को तैयार हैं जिसका आयोजन 19 सितंबर से 10 नवंबर तक संयुक्त अरब अमीरात में किया जाएगा।

यह पढ़ें...सुशांत डेथ केस में सियासत गरमाई, इन दिग्गज नेताओं ने बोला निजी हमला

आइपीएल सीजन में तीन बार की विजेता

एम एस धौनी अगले आइपीएल सीजन में तीन बार की विजेता सीएसके की अगुआई करने को तैयार हैं जिसका आयोजन 19 सितंबर से 10 नवंबर तक संयुक्त अरब अमीरात में किया जायेगा। ये पूछने पर कि क्या सीनियर खिलाड़ियों को लय में आने में मुश्किल होगी तो बालाजी ने इससे इनकार करते हुए पीटीआइ से कहा कि मुझे नहीं लगता कि यह इतना मुश्किल होगा क्योंकि आपने पूरी जिंदगी यह खेल खेला है। इतने साल से इस खेल को समझते हो, जो सर्वश्रेष्ठ वापसी के लिये काम आयेगा।

csk फाइल

उन्होंने कहा कि अनुभव निश्चित तौर से अहम होगा। यह आइपीएल जैसे बड़े टूर्नामेंट में साबित हो चुका है। इस टीम में कप्तान के अलावा शेन वॉटसन और ड्वेन ब्रावो जैसे अनुभवी खिलाड़ी मौजूद हैं। बालाजी ने कहा कि धौनी ऐसे खिलाड़ी हैं जो एक प्रक्रिया का पालन करते हैं जिसमें वह बदलाव और बाहर करने के बजाय मौका और एक्सपोजर देने में भरोसा करते हैं।

यह पढ़ें...उत्तर प्रदेश: नोएडा में 84 नए लोग कोरोना संक्रमित, फिलहाल 862 एक्टिव केस

उन्होंने कहा- धोनी हमेशा समर्थन करने वाले कप्तान हैं। उनकी कप्तानी में कोई ‘शार्ट कट’ नहीं हैं, लेकिन बदलाव और बाहर करने के बजाय मौका देने और ‘एक्सपोजर’ में भरोसा करते हैं। यूएई जाने से पहले फ्रेंचाइजी ने 16 अगस्त से एक छोटा शिविर की योजना बनाई है। उन्होंने कहा- हां, अगर सबकुछ योजना के अनुरूप होता है तो हम 16 अगस्त से एक शिविर शुरू करेंगे। यह केवल भारतीय खिलाडिय़ों के लिए होगा।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story