×

IPL Auction 2024: चेन्नई सुपर किंग्स ने खेला समझदारी वाला खेल, अपनी टीम को कर लिया इन खिलाड़ियों के साथ मजबूत

IPL Auction 2024: इंडियन प्रीमियर लीग के लिए हो रही नीलामी में चेन्नई सुपर किंग्स ने कुछ अच्छे खिलाड़ियों पर दांव खेलकर अपनी टीम को किया मजबूत

Kalpesh Kalal
Published on: 19 Dec 2023 12:29 PM GMT
CSK
X

IPL Auction 2024(Source_Social Media)

IPL Auction 2024: वर्ल्ड क्रिकेट के सबसे बड़े टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन से पहले इस समय दुबई में मिनी ऑक्शन का रोचक सफर जारी है। आईपीएल 2024 के हो रहे मिनी ऑक्शन में कईं हैरतअंगेज बोली लग चुकी हैं। जिसमें ऑस्ट्रेलिया की पेस गेंदबाजी जोड़ी मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस ने हैरतअंगेज कमाल करते हुए आईपीएल के इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ियों में दर्ज हो गए हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स ने ऑक्शन टेबल पर खेला माइंड गेम

पैट कमिंस और मिचेल स्टार्क पर ऐतिहासिक बोली लगने के बीच महेन्द्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने मैदान की तरह यहां ऑक्शन रूम में भी बहुत ही समझदारी वाला खेल खेला है। आईपीएल की सबसे सफलतम टीम और डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स ने इस मिनी ऑक्शन के शुरुआती दौर में बहुत ही जबरदस्त चतुराई का नजारा पेश करते हुए अपने साथ बहुत ही बढ़िया विकल्प वाले खिलाड़ियों को बहुत ही किफायती राशि में अपने पाले में कर लिया।

शार्दुल ठाकुर और रचिन रवीन्द्र को केवल 6 करोड़ से नीचे खर्च कर किया हासिल

चेन्नई सुपर किंग्स ने सबसे बढ़िया दांव न्यूजीलैंड के युवा स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी रचिन रवीन्द्र पर खेला। जहां उन्होंने इस खिलाड़ी को 50 लाख की बेस प्राइज से केवल 1.80 करोड़ रुपये में ही खरीद लिया। रचिन रवीन्द्र के आने से अब चेन्नई सुपर किंग्स को नंबर-3 के लिए एक बेहतरीन बल्लेबाज हाथ लग गया तो साथ ही स्पिन गेंदबाजी में विकल्प भी मिल गया। इसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स ने शार्दुल ठाकुर को घर वापसी करवा दी। शार्दुल ठाकुर कुछ सीजन पहले चेन्नई सुपर किंग्स का ही हिस्सा थे। इस भारतीय ऑलराउंडर खिलाड़ी को चेन्नई ने केवल 4 करोड़ में खरीदकर गेंदबाजी को ना केवल मजबूत किया, बल्कि लोअर ऑर्डर में बल्लेबाज मिल गया।

डैरिल मिचेल और समीर रिजवी पर लगाया बड़ा दांव, टीम बनायी मजबूत

चेन्नई सुपर किंग्स ने इसके बाद न्यूजीलैंड के बल्लेबाज डैरिल मिचेल पर बहुत ही बड़ा दांव खेल डाला। अपने पर्स में बची राशि का भरपूर उपयोग करते हुए सीएसके की फ्रेंचाइजी ने डैरिल मिचेल को अपने साथ शामिल करने के लिए पूरा जोर लगाया और आखिरकार इस खिलाड़ी को 14 करोड़ रूपये में प्राप्त कर अपनी बल्लेबाजी में धार प्रदान की है। इन तीनों के साथ ही ब्रेक के बाद चेन्नई सुपर किंग्स ने घरेलू क्रिकेट के अनकैप्ड बल्लेबाज समीर रिजवी पर बड़ा पैसा बहाया और इस युवा घरेलू बल्लेबाज को चेन्नई ने 8.4 करोड़ रूपये देकर अपने पाले में किया। कुल मिलाकर चेन्नई ने जो भी दांव खेले वो काफी सटिकता प्रदान कर सकते हैं। इतना ही नहीं शार्दुल और रचिन जैसे जो मंझे हुए ऑलराउंडर उन्हें 6 करोड़ से भी कम रकम में मिल गए।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story