×

शतरंज: भारतीय पुरुष टीम ने विश्व ओलम्पियाड पराग्वे को दी मात

Manali Rastogi
Published on: 29 Sep 2018 2:40 AM GMT
शतरंज: भारतीय पुरुष टीम ने विश्व ओलम्पियाड पराग्वे को दी मात
X

चेन्नई: पांचवीं सीड भारतीय पुरुष टीम ने शुक्रवार को जॉर्जिया में खेले जा रहे विश्व शतरंज ओलम्पियाड में 51वीं सीड पराग्वे को हरा दिया। वहीं महिला टीम ने भी अर्जेटीना को हार सौंपी।

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2018: बांग्लादेश को हराकर भारत ने 7वीं बार जीता खिताब

दोनों टीमों ने 3.5-0.5 के समान स्कोर से जीत हासिल की। भारत के चार खिलाड़ियों में से तीन ने अपने-अपने मुकाबलों में जीत हासिल की जबकि एक मुकाबला अभी तक जारी है। पूर्व विश्व विजेता विश्वनाथ आनंद ने गुरुवार को मिली हार से वापसी करते हुए नेयूरिस डेलगाल्डो रामिरेज को 26 चालों में मात दी।

टीम के कप्तान और कोच आर. बी. रमेश ने के. शशिकरण को चौथे बोर्ड पर भेजने और युवा विदित संतोष गुजराती को आराम देने का फैसला किया। तीसरे बोर्ड पर खेल रहे बी. आधिबान ने एंटोनियो अल्मिरोन को 35 चालों में हरा दिया।

चौथे बोर्ड पर शशिकरण को पाउलो जोडोरकोव्स्की को 35 चालों में मात देने में कोई दिक्कत नहीं हुई। पी. हरिकृष्णा और गुइलेमो वाजक्वेज का मैच 59 चालों के बाद ड्रॉ रहा।

भारत की महिला टीम ने भी अपने दो मैच जीत लिए हैं। ईशा कारावाडे और तानिया सचदेवा ने जीत हासिल की है जबकि कोनेरू हम्पी ने कैरोलिना लुजान को 52 चालों में मात दी। वहीं हरिका द्रोणावल्ली ने क्लाउडिया अमुरा को 65 चालों में हराया। भारतीय महिला टीम अभी तक कोई भी मैच नहीं हारी है।

--आईएएनएस

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story