×

शतरंज: विदित संतोष गुजराथी ने जीता टाटा स्टील चैलेंजर्स का खिताब

aman
By aman
Published on: 29 Jan 2018 9:01 AM GMT
शतरंज: विदित संतोष गुजराथी ने जीता टाटा स्टील चैलेंजर्स का खिताब
X
शतरंज: विदित संतोष गुजराथी ने जीता टाटा स्टील चैलेंजर्स का खिताब

चेन्नई: भारतीय ग्रैंड मास्टर विदित संतोष गुजराथी ने 2,718 की ईएलओ रेटिंग के साथ नीदरलैंड में टाटा स्टील चेस चैलेंजर्स 2018 का खिताब अपने नाम किया। उन्होंने 13 राउंड में 9 अंक अर्जित किए। विश्व में 34वें स्थान पर काबिज 23 वर्षीय गुजराथी ने रविवार (28 जनवरी) की देर रात यह खिताब जीतकर 2019 में नीदरलैंड में होने वाले टाटा स्टील मास्टर्स टूर्नामेंट में अपनी जगह पक्की कर ली है।

गुजराथी ने खिताब जीतने के लिए आखरी दौर में वैन फोरेस्ट जॉर्डन के साथ पीस ट्रीटी साइन की। गुजराथी पूरे टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं हारे। वह पांच जीत और आठ ड्रॉ के साथ टूर्नामेंट में शीर्ष पर रहे।

अपनी जीत के बाद गुजराथी ने ट्वीट किया, 'टाटा स्टीलचेस 2018 चैलेंजर्स का खिताब जीत लिया! अगले वर्ष मास्टर्स में खेलने के लिए उत्सुक हूं!' टूर्नामेंट के मास्टर्स सेक्शन का खिताब वर्ल्ड चैंपियन मैग्नस कार्लसन ने अपने नाम किया। भारत के विश्वनाथन आनंद आठ अंकों के साथ पांचवें स्थान पर रहे।

आईएएनएस

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story