×

स्टिंग ऑपरेशन में बुरे फंसे चेतन शर्मा!, इंजेक्शन से लेकर कोहली के इस्तीफे तक किए ये बड़े खुलासे...

Chetan Sharma Sting Operation: टीम इंडिया के मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा बड़ी मुसीबत में फंस गए हैं। एक टीवी चैनल के द्वारा किए गए स्टिंग ऑपरेशन में चेतन शर्मा ने कुछ ऐसी बातें कैमरे के सामने कह दी, जिसके बाद भारतीय क्रिकेट में भूचाल आ गया हैं।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 15 Feb 2023 6:06 AM GMT
Chetan Sharma Sting Operation
X

Chetan Sharma Sting Operation

Chetan Sharma Sting Operation: टीम इंडिया के मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा बड़ी मुसीबत में फंस गए हैं। एक टीवी चैनल के द्वारा किए गए स्टिंग ऑपरेशन में चेतन शर्मा ने कुछ ऐसी बातें कैमरे के सामने कह दी, जिसके बाद भारतीय क्रिकेट में भूचाल आ गया हैं। हाल ही में दुबारा टीम इंडिया के चीफ सिलेस्टर बने चेतन शर्मा पर अब बड़ी गाज गिरती दिखाई दे रही हैं। बता दें चीफ सिलेस्टर चेतन शर्मा का स्टिंग ऑपरेशन किया गया है। इसमें उन्होंने टीम के खिलाड़ियों को लेकर कई दावे किए हैं।

डोपिंग से लेकर कोहली की कप्तानी से इस्तीफे की बात का किया जिक्र:

बता दें इस स्टिंग ऑपरेशन के सामने आने के बाद बीसीसीआई भी हरकत में आ गई हैं। टीवी चैनल द्वारा कथित स्टिंग ऑपरेशन में चेतन शर्मा ने कई बातों का जिक्र किया हैं। डोपिंग के बारे में पूछने पर चेतन शर्मा ने कहा कि ''भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी इंजेक्शन लेते हैं। 80 प्रतिशत फिट होने पर भी 100 प्रतिशत फिट हो जाते हैं। ये पेन किलर नहीं हैं। इन इंजेक्शन में ऐसी दवा होती है जो डोप टेस्ट में नहीं पकड़ी जाती है।' इसके अलावा उन्होंने कोहली की कप्तानी के बारे में बड़ा खुलासा किया हैं।

कोहली ने क्यों दिया कप्तानी से इस्तीफा....

चेतन शर्मा ने कोहली की कप्तानी पर भी बड़ा खुलासा किया हैं। चेतन शर्मा ने कहा कि ''अफ्रीका दौरे पर कोहली को कप्तानी के रूप में भी भेजा जा रहा था। गांगुली ने विराट कोहली से एक बार फिर अपने फैसले पर विचार करने के लिए कहा था। लेकिन कोहली पता नहीं क्यों अपनी बात पर अडिग रहे। शायद दोनों के बीच ईगो की प्रॉब्लम हो गई होगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ''ऐसा नहीं था कि गांगुली कप्तानी के लिए रोहित शर्मा को लाइक कर रहे थे। लेकिन जब कोहली ने साफ़ मना किया तो फिर रोहित को यह जिम्मेदारी सौंपी गई।

हार्दिक पंड्या ही होंगे टी-20 के कप्तान:

इसके अलावा चेतन शर्मा ने कहा कि ''जिन खिलाड़ियों को टीम से बाहर करना होता हैं तो हम उनको आराम देने के नाम पर टीम से बाहर कर देते हैं। टी-20 में रोहित शर्मा का करियर मानों अब खत्म हो गया हैं। अब टी-20 में कप्तानी का जिम्मा हार्दिक पंड्या के पास ही रहेगा। उन्होंने कहा कि हार्दिक पंड्या लंबे समय तक टी-20 में कप्तान के रूप में कार्यभार संभालेंगे और रोहित शर्मा अब टी-20 टीम का हिस्सा नहीं होंगे।

बुमराह की चोट पर बड़ा खुलासा:

इस स्टिंग में चेतन शर्मा ने कहा कि ''टीम इंडिया के तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह इस समय गंभीर चोट से जूझ रहे हैं। अगर उन्हें टी-20 विश्वकप में एक भी मैच में खिलाया जाता तो वो लम्बे समय तक क्रिकेट से दूर हो सकते थे। उन्हें टी-20 विश्वकप से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों कि टी-20 सीरीज में एक मैच खिलाया गया था, लेकिन उसके बाद उनकी चोट पर और अधिक प्रभाव पड़ा। इसके चलते फिर उन्हें बाहर करना पड़ा।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story