×

चेतेश्वर पुजारा: जिनको समझा जाता है टेस्ट खिलाड़ी, अब उन्होंने वनडे में कोहली-आज़म को दिया पछाड़

Cheteshwar Pujara: लिस्ट ए क्रिकेट में चेतेश्वर पुजारा का प्रदर्शन विराट कोहली और बाबर आज़म जैसे दिग्गज खिलाड़ियों से भी बेहतर रहा है। लिस्ट ए क्रिकेट में कम से कम 100 पारियों के आंकड़ों पर नज़र डाले तो चेतेश्वर पुजारा का दूसरा सर्वश्रेष्ठ औसत रहा है। उनसे आगे इस समय ऑस्ट्रेलिया के माइकल बेवन मौजूद है। पुजारा ने अपने करियर में 109 पारियों में 57.48 की औसत से रन बनाए हैं।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 24 Aug 2022 4:06 AM GMT
Cheteshwar Pujara
X

Cheteshwar Pujara: भारतीय टीम में टेस्ट क्रिकेटर की बखूबी भूमिका निभाने वाले चेतेश्वर पुजारा इस समय व्हाइट बॉल क्रिकेट में तहलका मचा रहे हैं। चेतेश्वर पुजारा ने इंग्लिश काउंटी में ससेक्स की टीम से करार किया था। पहले काउंटी टेस्ट चैंपियनशिप में वो अपनी टेस्ट विशेषज्ञ बल्लेबाज की पहचान पर खरे उतरे। लेकिन रॉयल लंदन वनडे कप में उनकी फॉर्म बेहद लाजवाब नज़र आ रही है। रॉयल लंदन वनडे कप उन्होंने पांच मैचों में तीन शतक जड़ दिए। इसके साथ ही उन्होंने कई बड़े रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिए। उन्होंने व्हाइट बॉल क्रिकेट में विराट कोहली और पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को भी पीछे छोड़ दिया।

लिस्ट ए क्रिकेट में सबसे बेहतर औसत:

बता दें लिस्ट ए क्रिकेट में चेतेश्वर पुजारा का प्रदर्शन विराट कोहली और बाबर आज़म जैसे दिग्गज खिलाड़ियों से भी बेहतर रहा है। लिस्ट ए क्रिकेट में कम से कम 100 पारियों के आंकड़ों पर नज़र डाले तो चेतेश्वर पुजारा का दूसरा सर्वश्रेष्ठ औसत रहा है। उनसे आगे इस समय ऑस्ट्रेलिया के माइकल बेवन मौजूद है। पुजारा ने अपने करियर में 109 पारियों में 57.48 की औसत से रन बनाए हैं। जबकि उनसे आगे सिर्फ बेवन (57.86) बने हुए हैं। जबकि इस मामले में बाबर आज़म और कोहली पुजारा से पीछे नज़र आते हैं। कोहली ने अपने लिस्ट ए क्रिकेट में 56.60 के औसत से रन बना पाए हैं। वहीं दुनिया के एक नंबर बल्लेबाज़ बाबर आज़म इस मामले में कोहली से भी पीछे है। बाबर का लिस्ट ए क्रिकेट में 56.56 का औसत रहा है।

रॉयल लंदन कप में शतकों की लगा दी झड़ी:

चेतेश्वर पुजारा रॉयल लंदन कप में जबरदस्त फॉर्म में नज़र आ रहे हैं। पुजारा ने मंगलवार को मिडिलसेक्स के खिलाफ 90 गेंद में 132 रनों की आतिशी पारी खेलकर सनसनी मचा दी। उन्होंने अपनी इस पारी में 20 चौके और दो छक्के लगाए। इस दौरान पुजारा का करीब 150 का स्ट्राइक रेट रहा। इससे पहले उन्होंने सरे के खिलाफ 131 गेंद पर 174 रन की धमाकेदार पारी खेली थी। उससे पहले वार्विकशायर के खिलाफ 79 गेंदों में 107 रन की यादगार पारी भी शामिल है। इस समय वो रॉयल लंदन कप में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में दूसरे स्थान पर बने हुए हैं। उनका वनडे क्रिकेट में ऐसा प्रदर्शन देखकर क्रिकेट के जानकार बेहद हैरान है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story