×

चेतेश्वर पुजारा का दिखा अलग अंदाज, काउंटी क्रिकेट में गेंदबाजी करते दिखे

भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने काउंटी क्रिकेट में की गेंदबाजी। उन्होंने ससेक्स की ओर से खेलते हुए लीस्टरशर के खिलाफ मैच में एक ओवर डाला।

Aakash Mishra
Written By Aakash Mishra
Published on: 14 July 2022 10:31 AM GMT
चेतेश्वर पुजारा का दिखा अलग अंदाज, काउंटी क्रिकेट में गेंदबाजी करते दिखे
X

पुजारा गेंदबाजी करते हुए Image credit: Twitter)

भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा मौजूदा समय में काउंटी क्रिकेट में खेल रहे हैं, जहां उनका एक अलग अंदाज देखने को मिला। पुजारा अपने बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं और उन्हें भारतीय टीम का नया दीवार भी कहा जाता हैं। मगर पुजारा काउंटी क्रिकेट में अपनी गेंदबाजी से सुर्खियां बटोर रहे हैं। आपने शायद पुजारा को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी करते नहीं देखा होगा, लेकिन पुजारा थोड़ी बहुत गेंदबाजी करने की क्षमता रखते हैं।

ससेक्स के लिए पुजारा ने एक ओवर डाला

चेतेश्वर पुजारा काउंटी क्रिकेट में ससेक्स की टीम में खेल रहे हैं और उन्होंने मैच के दौरान अपनी टीम की ओर से एक ओवर भी डाला। ससेक्स काउंटी क्रिकेट क्लब ने पुजारा द्वारा गेंदबाजी करने वाला विडियो अपने ट्विटर हैंड्ल पर साझा किया है। ससेक्स काउंटी क्रिकेट क्लब ने विडियो साझा करते हुए लिखा, 'चेतेश्वर पुजारा की गेंदबाजी का एक ओवर।' यह विडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, फैंस पुजारा को इस रूप में देख तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। आप भी इस विडियो को यहां देख सकते हैं।


पुजारा ने अपने इस ओवर में बिना कोई विकेट लिए 8 रन दिए। ऐसा नहीं है कि पुजारा ने पहली बार गेंदबाजी की हैं। वह इससे पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारत की तरफ से एक ओवर डाल चुके हैं। वहीं अगर प्रथम-श्रेणी क्रिकेट की बात करें तो पुजारा अब तक 41.5 ओवर डाल चुके हैं और 6 विकेट भी अपने नाम कर चुके हैं।

काउंटी खेल टीम में की वापसी

इस साल के शुरुआत में भारतीय टीम साउथ अफ्रीका दौरे पर थी, जहां पुजारा का प्रदर्शन बेहद ख़राब रहा था। जिसके बाद भारत ने श्रीलंका के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में पुजारा को टीम में नहीं चुना। इसके बाद पुजारा ने काउंटी क्रिकेट खेलने का मन बनाया और ससेक्स की टीम से जुड़ गए। काउंटी क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन के बाद उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ पांचवे टेस्ट के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया।

एजबेस्टन टेस्ट में भारतीय टीम का हिस्सा बनने से पहले पुजारा ने इस सीजन काउंटी में चार शतक लगाए थे, जिसमें दो दोहरे शतक शामिल थे। पुजारा की इसी प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें एजबेस्टन टेस्ट में टीम में शामिल किया। एजबेस्टन टेस्ट में पुजारा ने गिल के साथ पारी की शुरुआत की थी। उन्होंने पहली पारी में 13 रन बनाए थे, वहीं दूसरी पारी में 66 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली थी।

Aakash Mishra

Aakash Mishra

Next Story