×

118 सालों से जो काम कोई बल्लेबाज नहीं कर पाया वो चेतेश्वर पुजारा ने कर डाला

Cheteshwar Pujara Record: पुजारा ने इस सीजन में ससेक्स के लिए सात मुकाबले खेले हैं। इसमें उनका बल्लेबाजी का औसत करीब 125 का रहा हैं। लेकिन रविवार को तो उन्होंने जो कारनामा किया वो 118 सालों में कोई ससेक्स खिलाड़ी नहीं कर पाया।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 21 July 2022 2:37 AM GMT (Updated on: 21 July 2022 2:42 AM GMT)
Cheteshwar Pujara Record
X
Click the Play button to listen to article

Cheteshwar Pujara Record: टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) इन दिनों इंग्लैंड में चल रही काउंटी चैंपियनशिप में अपना जलवा दिखा रहे हैं। इंग्लैंड की काउंटी टीम ससेक्स के लिए चेतेश्वर पुजारा ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए सभी को चौंका दिया है। पुजारा ने इस सीजन में ससेक्स के लिए सात मुकाबले खेले हैं। इसमें उनका बल्लेबाजी का औसत 125 के करीब रहा है। लेकिन रविवार को तो उन्होंने जो कारनामा किया वो 118 सालों में कोई ससेक्स खिलाड़ी नहीं कर पाया। जी हां, पुजारा ने इस सीजन में तीसरी बार दोहरा शतक जड़कर यह खास उपलब्धि हासिल की है।

कप्तान बनते ही रचा इतिहास:

बता दें इस मैच में चेतेश्वर पुजारा को ससेक्स टीम का कप्तान बनाया गया है। मिडिलसेक्स के खिलाफ खेले जा रहे इस मुकाबले (Middlesex vs Sussex) में पुजारा ने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। पुजारा ने अपनी इस पारी में 403 गेंदों का सामना करते हुए 231 रनों की पारी खेली। जिसमें 21 चौके और 3 छक्के भी शामिल थे। पुजारा ने अपना दोहरा शतक 368 गेंदों पर पूरा किया था। इस सीजन में पुजारा का यह तीसरा शतक था। इससे पहले उन्होंने डर्बीशायर और डरहम के खिलाफ भी दोहरा शतक जमाया था।

पुजारा का सात काउंटी मैचों में पांचवां शतक:

पुजारा का काउंटी क्रिकेट में अभी तक का प्रदर्शन बेमिसाल रहा है। अभी तक खेले गए सात मुकाबलों में पुजारा ने 5 शतक जड़ दिए। सात मैचों की 10 पारियों में पुजारा ने करीब 125 के औसत से 997 रन बनाए हैं। ससेक्स के नियमित कप्तान टॉम हेन्स के चोटिल होने के कारण पुजारा को कप्तानी दी गई। लार्ड्स में खेले जा रहे इस मैच में ससेक्स ने मिडिलसेक्स के खिलाफ पहली पारी में 523 रन बनाए। पुजारा के इस प्रदर्शन की कई पूर्व खिलाड़ी भी काफी प्रशंसा कर रहे हैं। अब देखना होगा कि क्या पुजारा दूसरी पारी में भी ऐसा प्रदर्शन कर पाते हैं या नहीं...

वॉशिंगटन सुंदर ने पहले मैच में किया कमाल:

पुजारा के अलावा अन्य कई भारतीय खिलाड़ी इंग्लैंड काउंटी में अपना दम दिखा रहे हैं। सोमवार को नार्थम्प्टनशॉयर और लंकाशॉयर मुकाबले में टीम इंडिया के स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर ने भी अपने पहले ही मैच में कमाल कर दिखाया। लंकाशॉयर के लिए खेलते हुए वॉशिंगटन सुंदर ने 4 महत्वपूर्ण विकेट लिए। बता दें सुन्दर पिछले कई महीनों से चोट के चलते क्रिकेट से दूर थे। लेकिन अब उन्होंने क्रिकेट के मैदान पर जोरदार वापसी करते हुए चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी तरफ खींचा हैं।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story