×

Cheteshwar Pujara: चेतेश्वर पुजारा का रौद्र रुप, एक ओवर में ठोके 22 रन

भारतीय बल्लेबाज चतेश्वर पुजारा इंग्लैंड में चल रहे रॉयल लंदन कप के दौरान अलग अंदाज में बल्लेबाजी करते दिखे। उन्होंने एक ओवर में तीन चौके और एक छक्का की मदद से 22 रन ठोक दिए।

Aakash Mishra
Written By Aakash Mishra
Published on: 13 Aug 2022 9:22 AM GMT
Cheteshwar Pujara: चेतेश्वर पुजारा का रौद्र रुप, एक ओवर में ठोके 22 रन
X

भारतीय बल्लेवाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) अपने टेस्ट क्रिकेट के लिए जाने जाते है। उन्होंने टेस्ट में कई बड़ी और महत्त्वपूर्ण पारियां खेली है, वहीं, दूसरी ओर सीमित ओवर में उन्हें ज्यादा मौके मिले नही है। अभी कुछ समय से वह इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेल रहे है। उन्होंने शुक्रवार को रॉयल लंदन कप में धमाकेदार शतकीय पारी खेली है।

काउंटी में शानदार शतक और दोहरा शतक लगाने के बाद अब पुजारा रॉयल लंदन कप में भी बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे है। शुक्रवार को रॉयल लंदन कप के दौरान वारविकशायर और ससेक्स के बीच मुकाबला हुआ। इस मैच में दो भारतीय खिलाड़ी आमने-सामने थे। चेरेश्वर पुजारा ससेक्स की ओर से खेल रहे थे और कृनल पंड्या वारविकशायर की तरफ से खेल रहे थे। दोनों ही खिलाड़ियों का प्रदर्शन शानदार रहा।


पुजारा ने इस मैच के दौरान 79 गेंदों में 107 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 7 चौके और दो छक्का भी लगाया। हालाँकि, एक शानदार शतकीय पारी के बावजूद वह टीम को मैच नहीं जीता पाए। वहीं, दूसरी ओर क्रुणाल पांड्या ने वारविकशायर की ओर से गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट निकाले हुए। उन्होंने 10 ओवर में 51 रन देकर तीन विकेट लिए। उन्होंने एलिस्टर ऑर, टॉम क्लर्क और डेलरे रॉलिन्स के विकेट अपने नाम किए। इसी के साथ वह इस मैच सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे।

एक ओवर में 22 रन ठोके

311 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ससेक्स के बल्लेबाजों ने थोड़ी धीमी बल्लेबाजी की। हालात ऐसे हो गए कि एक समय टीम को मैच जितने के लिए 36 गेंदों में 70 रन चाहिए थे और पुजारा पिच पर मौजूद थे। फिर पुजारा ने अपने बल्लेबाजी का अंदाज बदलते हुए 45वें ओवर में लियम नॉर्वेल को 22 रन ठोक दिए। इस ओवर के दौरान उन्होंने 3 चौके और एक छक्का लगाया। पुजारा अपने 51 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया था, लेकिन उससके बाद उन्होंने शतक तक पहुंचने के लिए सिर्फ 22 गेंद लिए। हालाँकि, पुजारा की शानदार पारी के बावजूद टीम को 4 रनों से हार झेलनी पड़ी।

Aakash Mishra

Aakash Mishra

Next Story