×

IND vs AUS Series: चेतेश्वर पुजारा दूसरे टेस्ट मैच में बनाएंगे अनोखा रिकॉर्ड, इन खिलाडियों के क्लब में होंगे शामिल

India vs Australia Series: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 17 फरवरी से दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा। इस मैच में उतरते ही भारतीय टीम के टेस्ट क्रिकेट के स्टार बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा एक अनोखा रिकॉर्ड बना लेंगे।

Prashant Dixit
Published on: 14 Feb 2023 7:54 AM GMT
India vs Australia Test Match Cheteshwar Pujara
X

India vs Australia Test Match Cheteshwar Pujara (Photo: Social Media)

India vs Australia Test Match: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 17 फरवरी से दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा। इस मैच में उतरते ही भारतीय टीम के टेस्ट क्रिकेट के स्टार बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा एक अनोखा रिकॉर्ड बना लेंगे। जिसके बाद वह सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली जैसे दिग्गज खिलाडियों के साथ एक खास क्लब में शामिल हो जाएंगे।

चेतेश्वर पुजारा इस क्लब में होंगे शामिल

दिग्गज टेस्ट खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा ने अभी तक अपने करियर में 99 टेस्ट मैच खेले हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच उनका 100वां टेस्ट मैच होगा। दूसरे टेस्ट मैच में उतरते ही वह टेस्ट मैचों का शतक पूरा कर लेंगे। चेतेश्वर पुजारा भारत के लिए 100 टेस्ट मैच खेलने वाले भारत के 13वें खिलाड़ी बनेंगे। इसी के साथ वह दिग्गज सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली के साथ क्लब में शामिल हो जाएंगे।

भारत के लिए 100 टेस्ट मैच खेलें

सचिन तेंदुलकर - 200 टेस्ट

राहुल द्रविड़ - 163 टेस्ट

वीवीएस लक्ष्मण - 134 टेस्ट

अनिल कुंबले - 132 टेस्ट

कपिल देव - 131 टेस्ट

सुनील गावस्कर - 125 टेस्ट

दिलीप वेंगसकर - 116 टेस्ट

सौरव गांगुली - 113 टेस्ट

विराट कोहली - 105 टेस्ट

इशांत शर्मा - 105 टेस्ट

हरभजन सिंह - 105 टेस्ट

वीरेंद्र सहवाग - 103 टेस्ट

भारत को जिताए कई मैच

स्टार बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा विकेट पर टिककर बैटिंग करने के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने अपने दम पर भारतीय टीम को कई मैच जिताए हैं। वह एक बार क्रीज पर जम गए तो उन्हें आउट करना मु्श्किल हो जाता है। उन्होंने टीम इंडिया की तरफ से 99 टेस्ट मैचों में 7,021 रन बनाए हैं। जिसमें 19 शतक और 34 अर्धशतक भी लगाए हैं। जबकि उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 206 रहा है। उनके पास किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ाने की काबिलियत है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story