रन मशीन क्रिस गेल ने एक बार फिर बताया क्यों हैं युनिवर्सल बॉस, 6/32

क्रिस गेल ने एडमोन्टन रॉयल्स के पाकिस्तानी गेंदबाज शादाब खान के एक ओवर में चार छक्के और दो चौके की मदद से 32 रन बना डाले । शादाब खान पारी का 13वां ओवर फेंकने आए थे ।

नई दिल्ली:  क्रिकेट के महानतम बल्लेबाज क्रिस गेल जब क्रीज़ पर होते है तो वे पूरे रंग में होंते है, फिर  तो उन्हें रोकना मुश्किल होता है । 39 साल का यह कैरेबियाई धुरंधर इन दिनों कनाडा में खेली जा रही ग्लोबल टी-20 लीग में तूफानी बल्लेबाजी कर रहा है ।

शुक्रवार को कनाडा के ब्रैम्पटन मैदान पर गेल ने वैंकुवर नाइट्स की ओर से खेलते हुए एडमोन्टन रॉयल्स के खिलाफ महज 44 गेंदों में 94 रनों की धमाकेदार पारी खेली।

ये भी देखें :BJP में शामिल हुए नूर अहमद अंसार सहित कई नेता, मोहसिन रजा ने दिलाई सदस्यता

एक ओवर में चार छक्के और दो चौके की मदद से 32 रन बना डाले

क्रिस गेल ने एडमोन्टन रॉयल्स के पाकिस्तानी गेंदबाज शादाब खान के एक ओवर में चार छक्के और दो चौके की मदद से 32 रन बना डाले । शादाब खान पारी का 13वां ओवर फेंकने आए थे । फिर क्या था, गेल ने 20 साल के इस लेग स्पिनर की पहली दो गेंदों पर लगातार छक्के के बाद दो लगातार चौके जमाए और इसके बाद बाकी दो गेंदों पर भी दो छक्के जड़ दिए ।

अपनी पारी में उन्होंने छह चौके और नौ छक्के उड़ाए

शादाब का ओवर समाप्त होने तक गेल की टीम को 42 गेंदों पर 27 रन ही चाहिए थे । गेल हालांकि आगे कुछ नहीं कर पाए, वह 44 गेंदों पर 94 रन बनाकर बेन कटिंग की गेंद पर आउट हो गए । अपनी पारी में उन्होंने छह चौके और नौ छक्के उड़ाए ।

ये भी देखें : आज़म खान के खिलाफ अब किसान भी पहुंचे हाईकोर्ट- दाखिल कर रहे हैं कैविएट

रॉयल्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 9 विकेट पर 165 रनों का स्कोर बनाया था । जवाब में गेल की ताबड़तोड़ पारी की मदद से नाइट्स ने 16.3 ओवरों में ही चार विकेट पर 166 रन बनाकर मैच जीत लिया ।

गेल इस टूर्नामेंट में लगातार दूसरा शतक जमाने से चूक गए । इससे पहले वाली पारी में उन्होंने नाबाद 122 रन बनाए थे । इस टूर्नामेंट में गेल 4 मैचों में 273 रन बनाकर टॉप पर हैं ।