×

Chris Gayle: क्रिस गेल की टी20 टूर्नामेंट में जल्द होने वाली है वापसी, इस टूर्नामेंट में बिखेरेंगे जलवा

Chris Gayle Returns: कैरेबियाई दिग्गज क्रिस गेल की टी20 क्रिकेट में एक बार फिर से अपना जलवा बिखरते नजर आने वाले हैं। गेल की क्रिकेट के मैदान पर फिर से वापसी होने वाली है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 8 Feb 2024 5:54 PM GMT
Chris Gayle: क्रिस गेल की टी20 टूर्नामेंट में जल्द होने वाली है वापसी, इस टूर्नामेंट में बिखेरेंगे जलवा
X

Chris Gayle Returns: कैरेबियाई दिग्गज क्रिस गेल की टी20 क्रिकेट में एक बार फिर से अपना जलवा बिखरते नजर आने वाले हैं। गेल की क्रिकेट के मैदान पर फिर से वापसी होने वाली है। बता दें यूनिवर्स बॉस के नाम से मशहूर क्रिस गेल एक बार फिर क्रिकेट खेलते हुए नजर आने वाले हैं। क्रिस गेल इंटरनेशनल क्रिकेट को काफी साल पहले ही अलविदा कह चुके हैं। वह आईपीएल से भी रिटायरमेंट ले चुके हैं। लेकिन अब गेल आईवीपीएल के पहले संस्करण में जलवा बिखेरते नजर आएंगे।

जानकारी के लिए बता दें आईवीपीएल यानी इंडियन वेटरन प्रीमियर लीग के पहले संस्करण का आयोजन होने जा रहा है। इस टूर्नामेंट की शुरुआत इस महीने ही होगी। दरअसल यह टूर्नामेंट 23 फरवरी से खेला जाएगा, जो 3 मार्च तक होगा। देहरादून के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में इस टी20 टूर्नामेंट का आयोजन होने वाला है। इस टूर्नामेंट में वेटरन खिलाड़ी यानी पूर्व दिग्गज खिलाड़ी खेलते हुए नजर आएंगे। इस टर्नामेंट में वहीं खिलाड़ी शामिल लेंगे जो इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं। इसी कड़ी में गेल का भी नाम सामने आया है। गेल इस टूर्नामेंट में तेलंगाना टाइगर्स की कप्तानी करते नजर आने वाले हैं। इस जिम्मेदारी को लेकर गेल काफी उत्साहित हैं।


इस दौरान एक इंटरव्यू में क्रिस गेल ने कहा कि, ‘ग्राउंड में मौजूद भीड़ से आने वाली दर्शकों की आवाजें मुझे काफी उत्साहित करती हैं और मेरा विश्वास बढ़ा देती हैं। यह ही यूनिवर्स बॉस है और मैं इंडियन वेटरन प्रीमियर लीग के पहले सीजन में और बड़े नामों के साथ मैदान पर वापस करने जा रहा हूं। आईवीपीएल के लिए आप सब तैयार हो जाइए, वो कहते हैं ना ओल्ड इज गोल्ड।’ इस टूर्नामेंट में क्रिस गेल के अलावा कई भारतीय और विदेशी पूर्व दिग्गज भी हिस्सा लेने वाले हैं। जिसमें वीरेंद्र सहवाग, मुनाफ पटेल, सुरेश रैना, रजत भाटिया, प्रवीण कुमार, युसुफ पठान, हर्षल गिब्स जैसे बड़े नाम शामिल हैं।

वहीं हर टीम में दिग्गज खिलाड़ियों के साथ-साथ कुछ पूर्व क्षेत्रीय क्रिकेटर भी रहेंगे। हर टीम में दुनिया के चार से पांच दिग्गज खिलाड़ी भी शामिल होंगे। बता दें इस टूर्नामेंट के मैचों का लाइव प्रसारण भारत में यूरोस्पोर्ट चैनल, डीडी स्पोर्ट्स और फैनकोड पर होगा। इस टूर्नामेंट के सभी मैच देहरादून स्थित राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होंगे और जल्द ही इनके टिकट भी उपलब्ध हो जाएंगे।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story