×

Chris Gayle: अभी खत्म नहीं हुई है गेल की IPL खेलने की इच्छा,अगले सीजन में करना चाहते हैं वापसी

Chris Gayle Return: गेल, आईपीएल के मौजूदा सीजन में भले न खेल रहे हों मगर उनकी आईपीएल खेलने की इच्छा अभी खत्म नहीं हुई है। वे आईपीएल के अगले सीजन में वापसी करना चाहते हैं।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman TiwariPublished By Shashi kant gautam
Published on: 7 May 2022 4:22 PM GMT
Gayles desire to play IPL is not over yet, wants to return in the next season
X

क्रिस गेल आईपीएल में वापसी करना चाहते हैं: Photo - Social Media

Chris Gayle Return: वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल (West Indies batsman Chris Gayle) को आईपीएल (IPL 2022) के सबसे शानदार खिलाड़ियों में गिना जाता रहा है। उन्होंने आईपीएल में कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं मगर आईपीएल के मौजूदा सीजन में गेल किसी भी टीम के साथ नहीं जुड़े हुए हैं। आईपीएल के 50 से ज्यादा मैच खेले जा चुके हैं और इन मैचों में गेल की कमी शिद्दत से महसूस की गई है।

गेल, आईपीएल के मौजूदा सीजन में भले न खेल रहे हों मगर उनकी आईपीएल खेलने की इच्छा अभी खत्म नहीं हुई है। वे आईपीएल के अगले सीजन में किसी टीम के साथ जुड़कर वापसी करना चाहते हैं (Chris Gayle wants to return to IPL)। इस बात का खुलासा उन्होंने खुद किया है। हालांकि उन्हें इस बात का दर्द भी है कि पिछले कुछ वर्षों के दौरान आईपीएल में उनके साथ ठीक व्यवहार नहीं किया गया।

उचित व्यवहार न होने का दर्द

आईपीएल के सबसे धाकड़ बल्लेबाजों में गिने जाने वाले गेल ने इस साल नीलामी के लिए अपना रजिस्ट्रेशन नहीं कराया था। वे इस कारण वे आईपीएल की किसी भी टीम के साथ नहीं जुड़ सके और क्रिकेट फैंस (cricket fans) को उनकी कमी काफी खल रही है। 'द मिरर' के साथ बातचीत में क्रिस गेल ने आईपीएल को लेकर अपनी भावनाओं का खुलकर इजहार किया।


उन्होंने कहा कि मुझे इस बात की तकलीफ है कि आईपीएल में पिछले कुछ वर्षों के दौरान मेरे साथ उचित व्यवहार नहीं किया गया। सच्चाई तो यह है कि मुझे वह सम्मान नहीं दिया गया जिसका कि मैं हकदार था। किसी भी क्रिकेटर की क्रिकेट के बाद भी अपनी जिंदगी होती है और मैं खुद को नार्मल करने की कोशिश में जुटा हुआ हूं।

गेल ने अपनी पसंदीदा टीम भी बताई (Chris Gayle's favorite IPL team)

आईपीएल में गेल तीन टीमों का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। उन्होंने कोलकाता नाइटराइडर्स, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और पंजाब किंग्स के लिए खेलते हुए अपने बल्लेबाजी का लोहा मनवाया है। आईपीएल 2022 में गेल भले ही खेलते हुए न दिख रहे हों मगर वे आईपीएल के अगले सत्र में वापसी करने की तैयारी में जुटे हुए हैं। उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से मैं अगले साल वापसी करूंगा क्योंकि आईपीएल को मेरी जरूरत है।

उन्होंने केकेआर, आरसीबी और पंजाब किंग्स का उल्लेख करते हुए कहा कि इन तीन टीमों के साथ मैं जुड़ा रहा हूं। वैसे मैं आगे चलकर आरसीबी या पंजाब किंग्स में से किसी एक के साथ जुड़कर खिताब जीतना चाहता हूं। इन दोनों टीमों के साथ मेरा समय काफी अच्छा गुजरा है। एक क्रिकेटर के रूप में मुझे चुनौतियों का सामना करना पसंद रहा है। इसलिए मैं भविष्य को सकारात्मक नजरिए से देख रहा हूं।

वेस्टइंडीज के बल्लेबाज क्रिस गेल: Photo - Social Media


गेल के नाम आईपीएल के कई रिकॉर्ड (Gayle's IPL record)

क्रिस गेल की गिनती आईपीएल के सबसे सफल खिलाड़ियों में होती रही है। इसका कारण यह है कि उनके नाम कई ऐसे रिकॉर्ड दर्ज हैं जिन्हें आज तक नहीं तोड़ा जा सका। वे आईपीएल में सबसे तेज शतक लगा चुके हैं। उन्होंने 30 गेंदों पर शतक जड़कर विपक्षी टीम को हतप्रभ कर दिया था। इसके साथ ही आईपीएल में 175 रनों के सर्वोच्च स्कोर का रिकॉर्ड भी उनके ही नाम दर्ज है। वे एक पारी में 17 छक्के जड़ने का कमाल भी दिखा चुके हैं और उनका यह रिकॉर्ड आज भी कायम है। आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में वे सातवें नंबर पर हैं।

क्रिकेट फैंस उनकी बल्लेबाजी का भरपूर लुत्फ उठाते रहे हैं मगर इस सीजन में उनकी विस्फोटक बल्लेबाजी न दिखने का कारण उनके चाहने वाले निराश भी हैं। अब गेल ने अगले आईपीएल के अगले सीजन को लेकर बड़ी घोषणा की है। अब देखना होगा कि वे किस टीम के साथ जुड़कर एक बार फिर अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से क्रिकेट फैंस का दिल जीतते हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story