×

आईपीएल से लौटा ये खिलाड़ी बनेगा चैम्पियंस ट्रॉफी में बड़ी मुसीबत

Rishi
Published on: 16 May 2017 3:06 PM GMT
आईपीएल से लौटा ये खिलाड़ी बनेगा चैम्पियंस ट्रॉफी में बड़ी मुसीबत
X

नई दिल्ली : कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से इस साल पहली बार आईपीएल में मैदान पर उतरने वाले इंग्लैंड के तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स ने कहा है, कि आईपीएल की फॉर्म को वह अगले महीने होने वाली चैम्पियंस ट्रॉफी में जारी रखना चाहेंगे। वोक्स आईपीएल-10 छोड़ कर अपनी राष्ट्रीय टीम के साथ जुड़ने के लिए रवाना हो चुके हैं।

इंग्लैंड को चैम्पियंस ट्रॉफी से पहले अगले सप्ताह दक्षिण अफ्रीका के साथ तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला खेलनी है।

ये भी देखें : डेल स्टेन की मैदान पर वापसी में लगेगा कुछ और समय, डु प्लेसिस भी चोट से परेशान

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला से पहले वोक्स स्पेन में इंग्लैंड की टीम के साथ प्रशिक्षण शीविर में हिस्सा लेंगे, जहां उनके आईपीएल से लौटे बेन स्टोक्स और जोस बटलर भी पहुंच चुके हैं।

वोक्स ने कहा, "हम इसलिए यहां आए थे। या तो हम आराम कर सकते थे, या यहां आकर अनुभव ले सकते थे। आप नहीं जानते की इस तरह की परिस्थितियां आपके सामने दोबारा कब आएंगी।"

उन्होंने कहा, "मैं नहीं मानता कि मैंने इस मौके का फायदा नहीं उठाया। मेरा शरीर अच्छा महसूस कर रहा है। एक तेज गेंदबाज होने के नाते आप कई बार खुद को चोटिल कर लेते हैं। आपको अपने शरीर का ख्याल रखना पड़ता है। मैं अलग नहीं हूं। मैं इंग्लैंड वापस जाने को लेकर अच्छा महसूस कर रहा हूं और उम्मीद है कि इंग्लैंड के आने वाले ग्रीष्मकाल में मैं अच्छा योगदान दे सकूंगा।"

वोक्स आईपीएल में अपनी टीम कोलकाता के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे हैं। उन्होंने 13 मैचों में 17 विकेट लिए हैं। वोक्स ने कहा कि वह आईपीएल में चुने जाने पर हैरान थे।

उन्होंने कहा, "मेरा पास आराम करने या आईपीएल खेलने का मौका था। ताकि मैं खुद को परख सकूं। यहां आना कारगर साबित हुआ। मुझे उम्मीद नहीं थी कि मुझे खरीदा जाएगा। मुझे जब पता चला तो यह मेरे लिए हैरान करने वाली बात थी।"

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story