×

योगी की टीम यूपी में 2 क्रिकेटर, चेतन चौहान और मोहसिन रजा करेंगे सरकार में बैटिंग

चेतन चौहान दो बार अमरोहा लोकसभा सीट से बीजेपी के सांसद रह चुके हैं। पार्टी ने इस बार उन्हें विधानसभा चुनाव में उतारा और उन्होंने जीत दर्ज की। चेतन ने पहला टेस्ट न्यूजीलैंड के खिलाफ 1969 में खेला।

zafar
Published on: 19 March 2017 9:17 AM GMT
योगी की टीम यूपी में 2 क्रिकेटर, चेतन चौहान और मोहसिन रजा करेंगे सरकार में बैटिंग
X

लखनऊ: यूपी में योगी आदित्यनाथ के मंत्री परिषद में दो क्रिकेटर भी शामिल किए गए हैं। चेतन चौहान अमरोहा सीट से जीत कर विधायक बने हैं जबकि दूसरे क्रिकेटर मोहसिन रजा हैं। मोहसिन योगी मंत्रिमंडल में एक मात्र मुस्लिम चेहरा हैं।

चेतन चौहान

चेतन चौहान दो बार अमरोहा लोकसभा सीट से बीजेपी के सांसद रह चुके हैं। पार्टी ने इस बार उन्हें विधानसभा चुनाव में उतारा और उन्होंने जीत दर्ज की।। बरेली में 21 जुलाई 1947 को पैदा हुए चेतन चौहान बाद में पुणे चले गए क्योंकि उनके पिता आर्मी में थे। चेतन ने पहला टेस्ट न्यूजीलैंड के खिलाफ 1969 में खेला। 40 टेस्ट खेलने वाले चेतन ने कुल 2084 रन बनाए जिसमें 16 पचासा हैं जबकि एक भी सेंचुरी नहीं है।

उन्होंने एक दिवसीय मैच की शुरूआत पाकिस्तान के खिलाफ 1 अक्तूबर 1978 में खेले गये मैच से की। कुल सात वन डे में उन्होंने 153 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज के रूप में उनकी जोड़ी सुनील गावस्कर के साथ काफी चर्चित थी।

मोहसिन रजा

मोहसिन रजा यूपी से रणजी के प्लेयर रहे हैं। तेज गेंदबाज के रूप में उन्होंने काफी नाम कमाया। अच्छा गेंदबाज होते हुए वो टेस्ट मैच खेलने से वंचित रह गए थे। बीजेपी में शामिल होने के बाद पार्टी ने उन्हें प्रवक्ता बनाया। वह अभी किसी सदन के सदस्य नहीं हैं। टेलीविजन पर चर्चा में वो बीजेपी की बात बडी शालीनता और सफाई से रखते रहे हैं।

zafar

zafar

Next Story